scriptमिट्टी में दबा दें ये एक चीज, जमकर बरसेगा पैसा | follow these remedies and turn your luck, it can make you rich | Patrika News

मिट्टी में दबा दें ये एक चीज, जमकर बरसेगा पैसा

locationनई दिल्लीPublished: Oct 22, 2018 11:37:19 am

Submitted by:

Soma Roy

नौकरी में कामयाबी से लेकर धन-धान्य की वृद्धि के लिए कारगर है ये उपाय

dhanwan banne ke upay

मिट्टी में दबा दें ये एक चीज, जमकर बरसेगा पैसा

नई दिल्ली। हिंदू धर्म में तुलसी को बहुत शुभ माना जाता है। इसलिए घर के आंगन में तुलसी का पौधा लगाया जाता है। ये न सिर्फ घर के वातावरण को शुद्ध करती है बल्कि इससे देवी-देवता भी प्रसन्न होते हैं। अगर सोमवार को तुलसी जी का ये उपाय किया जाए तो व्यक्ति पर हमेशा मां लक्ष्मी की कृपा रहेगी।
1.तुलसी के दर्शन करने से मन को शांति मिलती है। साथ ही सौभाग्य की प्राप्ति होती है। यदि घर में रोज तुलसी के पौधे में जल चढ़ाया जाए एवं दीपक जलाया जाए तो घर में हमेशा मां लक्ष्मी का वास होता है। अगर सोमवार के दिन तुलसी जी को सुहाग का सामान चढ़ाया जाए तो परिणाम ज्यादा फलदायी होगा।
2.जो लोग धन प्राप्त करना चाहते हैं और नौकरी में तरक्की चाहते हैं तो उन्हें सोमवार के दिन अपने कार्यक्षेत्र या किसी खाली जगह से मिट्टी लाकर इसमें तुलसी के सोलह बीज रखने होंगे। अब मिट्टी समेत इन बीजों को किसी सफेद रंग के कपड़े में बांधकर पोटली बना लें। अब इसे जमीन में गाड़ दें। ऐसा करने से आपकी सारी इच्छाएं पूरी होंगी।
3.यदि किसी व्यक्ति की कुंडली में काल सर्प दोष है तो उसे डरने की जरूरत नहीं है। आप तुलसी के पौधे में चांदी के सर्प रखकर इसकी रोज पूजा से इस दोष से मुक्ति पा सकते हैं। इसके लिए आपको चांदी के सर्प बनवाने होंगे। याद रहे ये जोड़े में हो।
4.तुलसी के वृक्ष में चांदी के सर्प रखने के लिए चतुर्दशी का दिन सबसे अच्छा होता है। इस दिन सुबह स्नान के बाद तुलसी के वृक्ष में जल चढ़ाने से पहले सर्प के जोड़े को रख दें। अब करीब 40 दिनों तक नियमित रूप से इसकी पूजा करें। रोज धूप-दीप दिखाएं।
5.तय समय सीमा पूरी होने के बाद अर्थात 41वें दिन चांदी के इन सर्पों को किसी प्रवाहित नदी में बहा दें। ऐसा करने से काल सर्प दोष खत्म हो जाता है और व्यक्ति के जीवन में उन्नति होती है।
6.पितृ दोष से मुक्ति पाने का एक और तरीका है इसके तहत आपको एक गमले में तुलसी का पौधा लगाना होगा और उसके बगल में एक काले धतूरे का पेड़ लगाना होगा। अब रोज सुबह नहाने के बाद दोनों पौधों में थोड़ा कच्चा दूध डालें। ऐसा नियमित तौर पर करते रहने से एक साल व इसके अंदर दोष कट जाएगा।
7.यदि आप तुलसी के वृक्ष के नीचे एक छोटा-सा शिवलिंग रखकर उस पर एकमुखी रुद्राक्ष अर्पित करें तब भी काल सर्प दोष का असर खत्म हो जाता है। इसके लिए आपको रोज सुबह तुलसी के पौधे एवं शिवलिंग पर जल चढ़ाना होगा।
8.चूंकि तुलसी जी का विवाह भगवान विष्णु से हुआ है। जिन्हें शालीग्राम भी कहते हैं। इसलिए तुलसी के वृक्ष में शालीग्राम की मूर्ति या पत्थर रखने और उनकी नियमित पूजा करने से सारे दोष मिट जाते हैं। इससे घर में कलह भी शांत होता है।
9.यदि व्यापार में नुकसान हो रहा हो तो घर के आंगन में दक्षिण-पश्चिम दिशा में तुलसी का पौधा लगाएं। इसमें प्रत्येक शुक्रवार सुबह स्नान के बाद कच्चा दूध चढ़ाएं। साथ ही कोई मिष्ठान रख दें। यदि मिठाई सफेद रंग की हो तो ज्यादा अच्छा रहता है। अब इस मीठी वस्तु को किसी सुहागिन महिला को दे दें। ऐसा तीन-चार सप्ताह करने से आर्थिक तंगी दूर हो जाएगी।
10.अगर आपके जीवन में मुसीबतें आ रही हैं और कोई काम नहीं बन रहा है तो सोमवार के दिन तुलसी के पेड़ के नीचे एक सफेद रंग का शिवलिंग रख दें। साथ ही उस पर चांदी के दो जोड़े नाग-नागिन के रख दें। अब नियमित तौर पर इनकी पूजा करें। ऐसा करने से आपकी सारी दिक्कतें दूर हो जाएंगी।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो