इस हरे पत्ते का दान दिलाएगा नजर दोष से मुक्ति, ये भी हैं फायदे

Soma Roy

Publish: Sep, 11 2018 01:03:23 PM (IST)

अपने प्रेमी व प्रेमिका को पाने के लिए रोजाना पान की जड़ को घिसकर लगाएं तिलक, बढ़ेगा आकर्षण

नई दिल्ली। अक्सर लोगों को नजर लग जाती है। जिसकी वजह से वो बीमार पड़ जाते हैं, वहीं कुछ लोगों को धन की हानि होने लगती हैं। इन सबसे छुटकारा पाने के लिए पान के पत्ते का उपाय बहुत कारगर साबित होता है।

1.नजरदोष दूर करने के लिए पान के पत्ते को सबसे असरदार जरिया माना जाता है। कहते हैं ये नेगेटिव शक्ति को दूर करता है। इसके प्रयोग के लिए पीड़ित व्यक्ति को एक पान में गुलाब की सात पंखुड़ियां रखकर खिलानी चाहिए।

2.पान का पत्त आपके रुके हुए काम को पूरा करने और कार्यक्षेत्र में आ रही दिक्कतों को दूर करने के लिए भी बेहतर उपाय है। इसके लिए रविवार के दिन घर से बाहर निकलते समय अपनी जेब में एक पान का पत्ता रख लें। ऐसा करने से आपके सारे काम बन जाएंगे।

3.अगर आपकी अपने पति से नहीं बनती है तो आप शुक्ल पक्ष के किसी भी शुभ दिन में एक पान के पत्ते में चंदन और केसर का पाउडर मिलाकर रख लें। ये पत्ता आप दुर्गा जी के सामने रखें और एक महीने तक दुर्गा चंडी स्त्रोत का पाठ करें। अब रोज इस पान के पत्ते से अपने माथे पर तिलक लगाएं। ऐसा रोजाना करने से आपके पति आपकी ओर खिंचने लगेंगे।

4.अगर आपके काम नहीं बन रहे हैं, जिंदगी में मुश्किलें आ रही हैं तो आप किसी भी मंगलवार व शनिवार को हनुमान जी को 27 पान चढ़ाएं। इसे अर्पित करते समय इसमें गुलकंद, सौंफ और मिश्री जरूर रखें। ये प्रकिया आप एक महीने तक करें।

5.अगर आपका बिजनेस अच्छा नहीं चल रहा हो तो आप प्रत्येश शनिवार को पीपल और पान के 8 पत्तों को लेकर एक माला बनाएं। अब इसे अपनी दुकान व फैक्ट्री के प्रवेश द्वार पर टांग दें। ऐसा करने से दोष दूर हो जाएगा और व्यापार अच्छा चलने लगेगा। ये प्रक्रिया आपको लगातार 8 शनिवार करने होंगे।

6.अगर आप मोक्ष की प्राप्ति चाहते हैं तो पान का दान करें। प्रत्येक रविवार को किसी जरूरतमंद व ब्राम्हण को 5 पान के पत्ते एवं थोड़ा गुड़ भेंट करने से व्यक्ति के सारे पाप नष्ट हो जाते हैं। साथ ही समाज में सम्मान भी मिलता है।

7.यदि किसी की शादी नहीं हो रही है या परिवार में कलह रहता है तो प्रत्येक सोमवार को शिवलिंग पर पान का पत्ता चढ़ाएं। इससे व्यक्ति की जल्द ही शादी हो जाएगी। साथ ही परिवार के सदस्यों में प्रेम बढ़ेगा।

8.धन प्राप्ति के लिए गणेश जी की मूर्ति के सामने एक पान का पत्ता रखें। इस पर देसी घी में सिंदूर मिलाकर स्वास्तिक बनाएं। अब इस पर एक सुपारी रखकर इसे लाल कलावे से लपेटकर रखें। ऐसा करने से भगवान गणेश प्रसन्न होते हैं और घर में समृद्धि आती है।

9.अगर आप किसी से प्यार करते हैं और उसे अपनी ओर आकर्षित करना चाहते हैं तो उस व्यक्ति के पास जाने से पहले पान के पत्ते की जड़ को घिसकर अपने माथे पर तिलक लगाएं। इससे सामने वाला व्यक्ति आपमें दिलचस्पी लेने लगेगा।

10.अगर घर में हमेशा बाधाएं आती रहती हैं और धन का नाश होता है तो होलिका दहन में देसी घी में भिगोई हुई दो लौंग, एक बताश और एक पान का पत्ता चढ़ाना चाहिए। अब परिक्रमा करते हुए सूखे नारियल की आहुति देनी चाहिए। इससे घर में सुख और समृद्धि बढ़ेगी।

More Videos

Web Title "Effective totke of betel leaves, it can make you rich"