script

नदी में बहा दें पांच अपराजिता के फूल, कभी नहीं होगी पैसों की तंगी

locationनई दिल्लीPublished: Jan 28, 2019 06:02:56 pm

Submitted by:

Soma Roy

ज्योतिष शास्त्र के अनुसार अपराजिता के पुष्प से भगवान शिव एवं शनि प्रसन्न होते हैं।

aprajita flower

नदी में बहा दें पांच अपराजिता के फूल, कभी नहीं होगी पैसों की तंगी

नई दिल्ली। अक्सर लोगों को रुपए-पैसों की किल्लत का सामना करना पड़ता है, अगर आप भी इन्हीं में से एक है तो आपके लिए अपराजिता के फूलों को टोटका बहुत कारगर साबित होगा। चूंकि ये शनि देव एवं शिव जी का पसंदीदा फूल है, इसलिए इसके उपाय से सोई हुई किस्मत जाग सकती है।
1.जो लोग आर्थिक तंगी का सामना कर रहे हैं उन्हें सोमवार या शनिवार के दिन किसी नदी में अपराजिता के पांच फूल बहा देने चाहिए। ये प्रक्रिया करीब पांच सप्ताह तक करें। इससे रुपए-पैसों की दिक्कत दूर हो जाएगी।
2.जो लोग मनचाही नौकरी पाना चाहते हैं उन्हें देवी दुर्गा के सामने पांच टुकड़े फिटकरी और 6 अपराजिता के फूल चढ़ाने चाहिए। अब अगले दिन इन फूलों को अपने पर्स में रख लें। अब किसी इंटरव्यू में जाने से पहले इन पुष्पों को जरूर साथ ले जाएं, इससे सफलता मिलेगी।
3.मनोकामनाओं की पूर्ति के लिए भगवान विष्णु, शिव और मां दुर्गा को नीले रंग के अपराजिता के फूल अर्पित करें। इससे सभी देवी—देवता प्रसन्न होते हैं। ऐसा करने से आपके जीवन में खुशहाली आएगी और आपकी तरक्की होगी।
4.जिन लोगों की शादी नहीं हो रही है या वैवाहिक जीवन में दिक्कतें आ रही है उन्हें किसी सुनसान जगह में मिट्टी में पांच अपराजिता के फूल दबा देने चाहिए। जमीन को खोदते समय लकड़ी की वस्ततु का प्रयोग करें। इससे शनि दोष दूर होगा।
5.जिनके घर में बरक्कत नहीं होती हैं उन्हें मोक्षदा एकादशी के दिन व्रत रखकर या पूजन के दौरान भगवान श्रीकृष्ण को नीले रंग का फूल चढ़ाएं। इससे व्यक्ति को सभी पापों से मुक्ति मिलती है। साथ ही ऐसे लोगों के पास रुपए-पैसे की कमी नहीं रहती है।
6.अगर आपका मंगल ग्रह कमजोर है और दुश्मन आप पर हावी रहते हैं तो मंगलवार या शनिवार को हनुमान जी को नीले फूल अर्पित करें। ध्यान रहें कि फूल चढ़ाने के लिए सूर्यास्त के बाद का समय चुनें।
7.यदि आपका शुक्र ग्रह कमजोर है व ये आपकी कुंडली में बारहवें स्थान पर है तो इसके प्रभाव को कम करने के लिए सूर्यास्त के समय नीले रंग के फूल को जमीन में दबा दें। इससे ग्रह दोष दूर हो जाता है और शुभ फल मिलने लगता है। इससे दूसरे आपकी ओर आकर्षित भी होने लगते हैं।
8.अगर आपको नजर लग गई है या आपके घर में नकारात्मकता का वास है तो इससे छुटकारा पाने के लिए शनिवार के दिन नीले रंग के अपराजिता के फूल को पीपल के वृक्ष पर चढ़ाएं। इससे नेगेटिव शक्तियों का प्रभाव खत्म होगा।
9.अगर शनि देव नीले फूलों की माला चढ़ाई जाए तो इससे शनि देव प्रसन्न होंगे। इससे आपके जीवन में आ रही पेरशानियां दूर होंगी।

10.जीवन में तरक्की पाने एवं सुख-शांति के लिए सोमवार के दिन शिवलिंग परी अपराजिता के पुष्प चढ़ाएं। इससे आपकी सारी मनोकामनाएं पूरी होंगी।

ट्रेंडिंग वीडियो