scriptहोली 2019 : होली दहन के दौरान अग्नि में डाल दें यह चीज़, जल्दी ही चमक जाएगी किस्मत | do this effective totka on holi dahan to remove negativity from life | Patrika News

होली 2019 : होली दहन के दौरान अग्नि में डाल दें यह चीज़, जल्दी ही चमक जाएगी किस्मत

Published: Mar 12, 2019 02:21:01 pm

होली दहन के दौरान इन टोटकों से अवश्य ही लाभ मिलेगा।
आपकी किस्मत में जल्दी ही शुभ कामों की शुरूआत होगी।

नई दिल्ली। होली का त्यौहार आपके जीवन को खुशहाली के विभिन्न रंगों से भर सकता है। होली के दिन कुछ खास और सरल उपाय करने से आपको बहुत फायदा हो सकता है और आपका सारा जीवन खुशहाली और सफलता से भर सकता है। होली के दिन इन सरल से टोटके का मदद से आपकी किस्मत बहुत जल्दी चमक जाएगी और जीवन में शुभ कार्यों की शुरूआत होगी।

1.होली दहन के दौरान इन उपायों को करने से आपको नकारात्मक ऊर्जा के कारण पैदा होने वाली समस्याओं से जल्दी ही छुटकारा मिलेगा।

2.होली की पूजा करते समय एक चाँदी का सिक्का रखकर हल्दी का तिलक करें और उस सिक्के को अपनी तिजोरी में रख लें इससे आपकी तिजोरी हमेशा पैसों से भरी रहेगी।

3.चाँदी के सिक्के के अलावा होली के दिन घर में गोमती चक्र रखने से भी आपको फायदा होगा यह उपाय भी आपकी किस्मत को चमकाने में सहायक होगा। ।

4.इन चीज़ों को तिजोरी में रखते समय ध्यान रखें कि आपको भगवान विष्णु का यह मंत्र भी पढ़ना है वह मंत्र इस प्रकार से है- ॐ नमो भगवते वासुदेव नमः।

यह भी पढ़ें

होली 2019 : होलिका दहन के दिन जमीन में गाड़ दें मटकी, हमेशा के लिए घर में टिक जाएंगी मां लक्ष्मी

5.व्यापार स्थल पर हमेशा सकारात्मक ऊर्जा बनी रहे और काम में तरक्की मिले इसके लिए गोमती चक्र को लाल रंग के कपड़े में बाँधकर कार्य स्थल में पूजा स्थान पर रखें।

6.यह टोटके आपकी किस्मत को प्रगतिशील बनाने में फायदा दिलाएंगे और आप हर काम में कामयाब रहेंगे साथ ही हमेशा के लिए मुसीबतों से मुक्त रहेंगे।

7.होली पूजन के बाद पानी में पीसी हुई हल्दी मिलाकर और घर की दहलीज़ पर छिड़क दें इससे आपके घर में कोई भी बुरी शक्ति का प्रवेश नहीं होगा।

8.होली दहन के दौरान पीले कपड़े में साबुत हल्दी बाँधकर अग्नी में डाल दें और भगवान से आपके जीवन दोष मुक्त बनाने का आशीर्वाद मांगे। यह उपाय आपको जीवन के हर कार्य में सफलता दिलाएगा।

9.होली के दिन इन उपायों को करने से हमेशा आपको घर में धन की देवी मां लक्ष्मी की कृपा बरसती रहेगी और आप इससे लाभान्वित होंगे।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो