सुबह उठते ही शीशा देखने की है आदत तो आज ही लें बदल, हो सकता है धन का नाश

By: Soma Roy

Updated On: Dec, 07 2018 05:05 PM IST

  • वास्तु के अनुसार सुबह के समय अपनी शक्ल नहीं देखनी चाहिए, इससे दोष लगता है

नई दिल्ली। कई लोग सुबह उठते सबसे पहले अपनी शक्ल शीशे में देखना पसंद करते हैं। मगर क्या आपको पता है ऐसा करना कितना अशुभ माना जाता है। वास्तु शास्त्र के अनुसर सुबह जागने पर सबसे पहले ऐसी चीजें देखने से धन का नाश होता है। साथ ही दुर्भाग्य आता है। तो कौन-सी हैं चीजें जिन्हें सुबह देखने से करें तौबा, आइए जानते हैं।

1.वास्तु के अनुसार सुबह उठते ही सबसे पहले आईने में अपना चेहरा देखना खराब माना जाता है। इससे व्यक्ति का बुरा वक्त आता है। क्योंकि सोकर जागने पर हम परेशान दिखते हैं। साथ ही सोते समय हम में आई नकारात्मक चीजें भी पहले दिखती हैं।

2.सुबह-सुबह कभी भी किसी की परछाई नहीं देखनी चाहिए। यहां तक कि आप खुद अपनी भी परछाई देखने से बचें। क्योंकि इससे तनाव बढ़ता है। साथ ही घर में अशुभ चीजें होती हैं। इसलिए सुबह के समय धूप व लाइट में डायरेक्ट न खड़े हो।

3.बहुत से लोग रात में खाना खाने के बाद बर्तन गंदे छोड़ देते हैं। अब सुबह उठते ही झूठे बर्तन देखना अशुभ माना जाता है। कहते हैं कि इससे घर में दरिद्रता आती है और व्यक्ति के पास धन नहीं टिकता है।

4.अगर किसी के यहां लड़ाई-झगड़ा हो रहा है तो सुबह-सुबह इसे भी नहीं देखना चाहिए। इससे आपके अंदर नकारात्मकता आएगी। इससे मां लक्ष्मी का वास नहीं होगा।

5.बहुत से लोग घर में जानवर पालते हैं तो वहीं कुछ लोग इनकी तस्वीरें लगवाते हैं। मगर सुबह उठते ही इन्हें बिल्कुल नही देखना चाहिए। इन्हें देखने पर आपका मन अशांत रह सकता है। साथ ही आपकी किसी से लड़ाई हो सकती है।

6.सुबह—सुबह उठते ही कभी कुत्ते, बिल्ली या अन्य किसी जानवर को रोते हुए न देखें। ऐसा होने पर घर में अशांति का महौल बन सकता है। साथ ही इससे मनहूसियत आएगी।

7.बहुत से लोग सुबह जूस व फल खाते हैं इसके लिए वो चाकू का इस्तेमाल करते हैं। मगर क्या आपको पता है सुबह उठते ही ऐसा करने से आपका भाग्य प्रभावित हो सकता है। इससे आपके बनते हुए काम बिगड़ सकते हैं।

8.सुबह उठते ही कभी गंदगी न देखें, इससे आपके पास कभी मां लक्ष्मी नहीं टिकेगी। इसलिए कूड़ा-करकट न रखें और न ही सुबह ऐसी चीजों की ओर देखें।

 

 

Published On:
Dec, 07 2018 05:05 PM IST