कौए के ये संकेत बना सकते हैं आपको अमीर, सिर्फ करना होगा ये काम

Soma Roy

Publish: Sep, 10 2018 02:34:49 PM (IST)

कौआ पुत्र रत्न पैदा होने के साथ जल्दी शादी के भी संकेत देता है।

नई दिल्ली। हिंदू धर्म में कौए को बहुत अहम माना गया है। ये अच्छे और बुरे दोनों का संकेत देते हैं। अगर कौआ किसी महिला के ऊपर से गुजरे या उस पर बीट कर दे तो इसे शुभ माना जाता है। आज हम आपको कौए से जुड़े कुछ ऐसे ही कुछ खास संकेतों के बारे में बताएंगे।

1.अगर किसी लड़की के सिर के ऊपर से कौआ उड़ता हुआ निकल जाए तो इसे अच्छा संकेत माना जाता है। कहते है कि इससे कन्या की जल्द ही शादी हो जाएगी।

2.इसी तरह अगर कोटा किसी विवाहित महिला पर बीट कर दे तो इसे सूनी गोद के भरने के संकते माना जाता है। कहते हैं इससे कौआ आपको नन्हें मेहमान के आने का संकेत देता है। खासतौर पर ये पुत्र पैदा होने की ओर इशारा करता है।

3.यदि कोई व्यक्ति नौकरी की तलाश में घर से बाहर निकलें और रास्ते में उसे किसी गंदगी वाले स्थान पर कौआ बैठा दिखे तो इसे भी शुभ माना जाता है। ये देखने में भले ही खराब लगे, मगर ये एक अच्छा साइन माना जाता है।

4.यदि शनिवार की सुबह मकान के ऊपर कौआ कांव-कांव बोलता हुआ दिखाई दे तो इसे भी अच्छा संकेत माना जाता है। मान्यता है कि ऐसा होने से घर में खुशियां आती हैं। ये घर में मेहमान आने का भी संकेत होता है। हालांकि एकदम काले कौए का ऐसा करना खराब होता है।

5.यदि किसी के घर में शादी समारोह या कोई शुभ कार्य चल रहा है और इस बीच वहां रखी मिठाइ्रयों में से एक टुकड़ा कौआ लेकर अचानक उड़ जाए तो इसे भी अच्छा माना जाता है। कहते हैं कि इससे विवाह कार्यक्रम बिना किसी विघ्न के समपन्न होता है और घर में तरक्की होती है।

6.यदि किसी व्यक्ति को स्वप्न में कौआ मिठाई खाता हुआ दिखाई दे तो समझना चाहिए कि आपको अचानक धन लाभ हो सकता है। ऐसे इशारे मिलने पर व्यक्ति को पैतृक सम्पत्ति मिलने की भी संभावना रहती है।

7.अगर कौआ आपके दिए गए अनाज को खाता है तो इसे शुभ संकेत माना जाता है। कहते हैं कि इससे आपके घर में मां अन्नपूर्णा और देवी लक्ष्मी का वास होगा। इससे कभी भी धन-धान्य की कमी नहीं होगी।

8.अगर कुछ कौए घर की दीवार अथवा मुंडेर पर बैठकर आपस में लड़ रहे हो तो इसे अशुभ संकेत समझा जाता है। इसका मतलब है कि घर में तनाव की स्थिति उत्पन्न हो सकती है। इससे परिवार में कलेश हो सकता है।

9.अगर किसी के घर की छत पर मरा हुआ कौआ मिले तो समझना चाहिए कि वहां रहने वालों का बुरा वक्त आ गया है। इसासे उनके काम बिगड़ेंगे। साथ ही दूसरों से वाद-विवाद हो सकता है।

10.यदि खाना खाते समय अचानक कौआ झपट्टा मारकर उसे छीन ले जाए तो इसे बहुत अशुभ माना जाता है। कहते हैं कि ऐसा होने से व्यक्ति के शत्रुओं की संख्या में बढ़ोत्तरी होती है और उन्हें अपने दुश्मनों से हार का सामना करना पड़ता है।

More Videos

Web Title "Crow gives these types of indication for life, know what it means"