scriptबाल संप्रेक्षणगृह से फरार दो अपचारी बालक चोरी की बाइक के साथ फिर चढ़े पुलिस के हत्थे | Two absconding boy arrested with theft bike | Patrika News

बाल संप्रेक्षणगृह से फरार दो अपचारी बालक चोरी की बाइक के साथ फिर चढ़े पुलिस के हत्थे

locationदुर्गPublished: Nov 11, 2018 12:01:22 am

बाल संप्रेक्षणगृह से फरार हुए दो अपचारी को भिलाईनगर पुलिस ने चोरी की बाइक के साथ गिरफ्तार किया है। अपचारी को पुलिस ने रुआबांधा बस्ती के निकट से पकड़ा।

Durg crime

बाल संप्रेक्षणगृह से फरार दो अपचारी बालक चोरी की बाइक के साथ चढ़े पुलिस के हत्थे

दुर्ग. बाल संप्रेक्षणगृह से फरार हुए दो अपचारी को भिलाईनगर पुलिस ने चोरी की बाइक के साथ गिरफ्तार किया है। अपचारी को पुलिस ने रुआबांधा बस्ती के निकट से पकड़ा। दोनों चोरी की बाइक से लूट की योजना बनाकर सड़कों पर अवसर का तलाश कर रहे थे। मुखबिर की सूचना मिलते ही पुलिस ने दोनों आरोपियों को पकड़कर थाना लाई।
बाइक को 7 नवंबर को स्टेशन रोड के सामने से चोरी की
पूछताछ में अपचारी बालकों ने बताया कि वे बाइक को 7 नवंबर को स्टेशन रोड स्थित वेलकम टेंट हाउस के सामने से चोरी की है। बाइक को एक दिन छिपाकर रखने के बाद वे लगातार इस बाइक का उपयोग कर रहे हैं। शनिवार सुबह 10 बजे दोनों अपचारी भिलाईनगर थाना क्षेत्र में लूट की नीयत से घूम रहे थे। इसी बीच पुलिस को सूचना मिली और दोनों को घेराबंदी कर पकड़ा गया। पुलिस के मुताबिक बाइक चोरी के मामले में दुर्ग सिटी कोतवाली में एफआईआर दर्ज है। बाइक गजानन मंदिर शंकर नगर के निकट रहने वाले प्रवीण लाखे की बताई गई है। बाइक चोरी के अपराध में गिरफ्तारी के बाद दोनों बालकों को सिटी कोतवाली के हवाले किया गया। औपचारिकता पूरी करने के बाद देर शाम दोनों को बाल संप्रेक्षण दाखिल करा दिया गया।
दीपावली के एक दिन पहले भागे थे
पुलिस के मुताबिक दोनों अपचारी बालक को पुलिस ने एक माह पहले ही बाल संप्रेक्षण गृह पहुंचाया था। दिवाली के एक दिन पहले ६ नवंबर की रात दोनों अपचारी त्यौहार मानने के लिए संप्रेक्षण गृह की दीवार फांद फरार हो गए। घटना का खुलासा 7 नवंबर को होने पर बाल संप्रेक्षण गृह के कर्मचारियों ने पुलगांव थाना में शिकायत की थी।
हत्या और लूट के आरोपी है अपचारी
पुलिस के मुताबिक अपचारी पर हत्या और 16 लूट व चोरी के अन्य प्रकरण अलग अलग थानों में दर्ज है। चोरी की प्रकरणों का खुलासा होने पर पुलिस ने एक माह पहले ही दोनों अपचारी को बाल संप्रेक्षणगृह पहुंचाया था। पुलिस के मुताबिक अपचारी भिलाई सेक्टर ९ और कवर्धा पीजी कॉलेज निवासी है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो