script

तपन गैंग के विनोद बिहारी के भाई ने दिखाई दबंगर्ई, पुलिस ने गिरफ्तार करके भेजा जेल

locationदुर्गPublished: Jul 28, 2018 01:08:40 am

Submitted by:

Bhuwan Sahu

गैंगस्टर तपन सरकार के खास माने जाने वाले विनोद बिहारी के चचेरे भाई रज्जन सिंह ने गुरुवार की रात पुलिस के सामने जमकर दबंगई दिखाई।

patrika

तपन गैंग के विनोद बिहारी के भाई ने दिखाई दबंगर्ई, पुलिस ने गिरफ्तार करके भेजा जेल

दुर्ग . गैंगस्टर तपन सरकार के खास माने जाने वाले विनोद बिहारी के चचेरे भाई रज्जन सिंह ने गुरुवार की रात पुलिस के सामने जमकर दबंगई दिखाई। रुटिन चेकिंग करने मालवीय नगर स्थित होटल फोर सीजन पहुंची पुलिस पेट्रोलिंग पार्टी के गिरेबान में रज्जन ने हाथ डाल दिया। घटना रात ९ बजे की है। मामले में पुलिस ने रज्जन को गिरफ्तार कर न्यायालय में पेश किया। जहां से उसे जेल भेजा गया। आरोपी के खिलाफ मोहन नगर थाना में सरकारी कार्य में बाधा पहुंचाने और बल प्रयोग करने का मामला दर्ज किया गया है।
मोहन नगर थाने की पेट्रोलिंग पार्टी रेलवे स्टेशन के सामने होटल व लॉज का रुटिन चेकिंग करने के बाद मालवीय नगर स्थित होटल फोर सीजन पहुंची थी। रेस्टारेंट की तलाशी लेने के बाद पुलिस होटल का कॉंन्फ्रेंस हॉल व अन्य स्थानों को चेकिंग करना चाह रही थी। होटल के मालिक रज्जन सिंह विरोध कर रहा था। पुलिस जब कॉंन्फ्रेंस हॉल पहुंची तो रज्जन बहस करने लगा। रज्जन की बातों को नजर अंदाज कर पुलिस ने जैसै ही होटल के अंदर प्रवेश किया आरोपी ने पुलिस जवानों को गिरेबान पकड़कर बल प्रयोग किया। इस दौरान होटल में भीड़ जमा हो गई थी। पेट्रोलिंग टीम प्रभारी कुलेश्वर साहू अपने दो साथियों के साथ होटल फोर सीजन पहुंचा था। पुलिस के मुताबिक रज्जन शराब के नशे में था। अभद्र व्यवहार को देख पुलिस ने वायरलेस सेट में बल की मांग की। इसके बाद रज्जन को गिरफ्तार कर मोहन नगर थाना लाया गया।
पहले भी हो चुका है बवाल

होटल फोरसीजन में शराब खोरी से लेकर रेन डांस और कॉलेज के विद्यार्थियों द्वारा रेव पार्टी मनाने का खुलासा पुलिस पहले भी कर चुकी है। रेड कार्रवाई के दौरान होटल के हॉल में कई बार नशे में चूर कॉलेज के छात्र छात्राएं आपत्ति जनक हालत में मिले हैं।
अरविन्द के खिलाफ प्रतिबंधात्मक कार्रवाई

पुलिस ने होटल सूर्या के संचालक विनोद बिहारी के छोटे भाई अरविंद सिंह को भी गिरफ्तार किया है। पुलिस के मुताबिक अरविंद के खिलाफ मोहन नगर थाना में कई अपराध दर्ज है। कुछ दिन पहले ही धोखाधड़ी के एक अपराध में अरविंदसिंह ने जमानत लिया है। इसके बाद वह रंगदारी दिखा रहा था।
तपन के लिए सिम खरीदने वाले सोहन जैन के खिलाफ जुर्म दर्ज

गैंगस्टर तपन सरकार को सिम उपलब्ध कराने के मामले में पुलिस ने फरार आरोपी सोहन जैन के खिलाफ एक और अपराध दर्ज किया है। सोहन ने सिम खरीदने अपने घर के मुनीम हेमंत साहू को प्रताडि़त कर और जान से मारने की धमकी देकर उससे आधार कार्ड और फोटो लिया था। हेमंत की शिकायत पर पुलिस ने सोहन के खिलाफ अपराध दर्ज किया। पुलिस के मुताबिक हेमंत दो वर्षसे से सोहन जैन पिता ज्ञानचंद के घर काम कर रहा है। वह नौकर कम मुनीम ज्यादा था। लगभग डेढ़ साल पहले सोहन ने उससे आधार कार्ड और फोटो मांगा था। मना करने पर सोहन ने यह कहते हुए धमकाया कि उसे तपन के लिए सिम खरीदना है। अगर आधार कार्ड व फोटो नहीं दिया तो तपन के गुर्गे उसे जान से मार देंगे। अगर जिंदा रहना है तो उसे सिम खरीदने दस्तावेज देना ही होगा। धमकी भरे लहजे में बात करने पर दिलीप ने तत्काल अपना आधार कार्ड और फोटो दे दिया था।
सिम खरीदी के दस्तावेज निकालने पर हुआ खुलासा

जेल के भीतर यश ग्रुप की जमीन का एग्रीमेंट करने के मामले में जांच की तो उसे चार नंबर मिला, जिनसे तपन सरकार जेल के अंदर से बातचीत करता था। सिम नंबर के आधार पर पुलिस ने सिम खरीदने वाले का डिटेल लिया। दस्तावेज उपलब्ध होने पर पुलिस सिम खरीदने वालों तक पहुंची और हिरासत में लेकर पूछताछ करने पर पूरा मामला सामने आया। सिम खरीदने के मामले में सिटी कोतवाली पुलिस ने भी एफआईआर दर्ज किया है।
सोहन का पिता व भाई जेल में

मोहन नगर टीआई राजेश बागड़े ने बताया कि दहशत फैलाकर उगाही करने के मामले में सोहन जैन के पिता ज्ञानचंद जैन व भाई अंकुश को पुलिस पहले ही गिरफ्तार कर चुकी है। दोनों न्यायिक अभिरक्षा में जेल में है। रज्जन व उसके भाईयों के खिलाफ मोहन नगर थाना में कई अन्य मामले भी दर्ज हंै। पुलिस उनका रिकार्ड खगाल रही है। रज्जन व अरविंद के खिलाफ अन्य शिकायतें भी है, जिसकी जांच की जा रही है। शिकायत सही पाए जाने पर एफआईआर दर्ज किया जाएगा। जांच के दौरान हेमंत साहू से पूछताछ की गई। हेमंत मूलत: खिलोरा का रहने वाला है। वह सोहन जैन के यहां रहकर काम करता है। हेमंत के बयान को आधार बनाकर एफआईआर दर्ज किया गया है।

ट्रेंडिंग वीडियो