script

जज की सजा से बेहोश हुए प्यून की तबीयत बिगड़ी, उपचार के लिए साथियों और वकीलों ने किया चंदा, Video

locationदुर्गPublished: Jul 13, 2019 01:48:04 pm

Submitted by:

Dakshi Sahu

न्यायालीन चतुर्थ वर्ग कर्मचारी सदानंद यादव 40 साल को जिला अस्पताल के डॉक्टरों (Doctor) ने शनिवार स्थिति को गंभीर बताते हुए रामकृष्ण केयर अस्पताल रायपुर रेफर कर दिया है। (Durg news)

Durg court

जज की सजा से बेहोश हुए प्यून की तबीयत बिगड़ी, उपचार के लिए साथियों और वकीलों ने किया चंदा`

दुर्ग. न्यायालीन चतुर्थ वर्ग कर्मचारी (peon) सदानंद यादव 40 साल को जिला अस्पताल के डॉक्टरों (Doctor) ने शनिवार स्थिति को गंभीर बताते हुए रामकृष्ण केयर अस्पताल रायपुर रेफर कर दिया है। अस्पताल प्रबंधन रायपुर ने मरीज के इलाज के लिए 40 हजार रुपए फीस जमा करने का आदेश दिया है। खास बात यह है कि भृत्य सदानंद के इलाज के लिए जिला प्रशासन व न्यायालय (Court) द्वारा किसी तरह की व्यवस्था नहीं की गई है। इसलिए नेशनल लोक अदालत को छोड़ कर्मचारी कैंटीन में उपस्थित हुए और सहयोग राशि एकत्रित किया। सहयोग राशि देने में अधिवक्ताओं ने भी खुलकर हिस्सा लिया। (Durg news)
Read more: न्याय के मंदिर में इंसानियत शर्मसार, महिला जज ने बंगले पर ड्यूटी नहीं करने की दी ऐसी सजा, मौत से जूझ रहा भृत्य ….

यह है पूरा मामला
न्यायिक कर्मचारी नेता वीपी सिसोदिया व संतोष यादव ने बताया कि बंगले में ड्यूटी करने से मना करने पर नवम अतिरिक्त सत्र न्यायाधीश (Judge) स्मिता रत्नावत ने भृत्य गया नगर निवासी सदानंद यादव (40) को कोर्ट के बाहर शुक्रवार को खड़ा रहने कहा था। सदानंद को एक मुद्रा में खड़े रहने का आदेश दिया था। दो घंटे बाद उसने जब दीवार का सहारा लिया तो न्यायाधीश ने डांट फटकार करते हुए सीधे खड़ा रहने का आदेश दिया। इसके बाद शाम 4 बजे सदानंद बेहोश होकर गिर पड़ा। (Durg news)
नारेबाजी करते हुए किया प्रदर्शन
जिला एवं सत्र न्यायाधीश (Judge) गोविंद प्रसाद मिश्रा व सीजेएम मोहनसिंह कोर्राम जिला अस्पताल गए। उनके जाते ही कर्मचारियों ने बेसमेंट पार्किंग का शटर गिरा दिया। नारेबाजी करते हुए रोड पर आ गए। पुलिस ने जैसे-तैसे शटर खुलवाया तब न्यायाधीश वहां से रवाना हो पाए।
अस्पताल पहुंचे थे जज (Judge)
जिला अस्पताल में भर्ती सदानंद यादव को रात 9.30 बजे जिला अस्पताल के डॉक्टरों ने रामकृष्ण केयर अस्पताल रायपुर रेफर कर दिया। उसकी स्थिति बिगडऩे की सूचना पर न्यायाधीश विवेक तिवारी, सीजेएम मोहन सिंह कोर्राम, राज्य अधिवक्ता परिषद के सदस्य संजय अग्रवाल, समेत अन्य अस्पताल पहुंचे थे। (Durg news)
Chhattisgarh Durg से जुड़ी Hindi News के अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें Facebook पर Like करें, Follow करें Twitter और Instagram पर ..

ताज़ातरीन ख़बरों, LIVE अपडेट के लिए Download करें patrika Hindi News App.

ट्रेंडिंग वीडियो