scriptट्रैफिक कंट्रोल करने नेहरू नगर ओवर ब्रिज में नई व्यवस्था, ब्रिज से उतरने वाले अब नहीं ले पाएंगे यू-टर्न | New arrangement in Nehru Nagar Over Bridge for traffic control | Patrika News

ट्रैफिक कंट्रोल करने नेहरू नगर ओवर ब्रिज में नई व्यवस्था, ब्रिज से उतरने वाले अब नहीं ले पाएंगे यू-टर्न

locationदुर्गPublished: Apr 03, 2019 09:29:24 pm

नेहरू नगर ओवरब्रिज से उतरने-चढऩे वाले वाहनों को अब रोटरी से होकर टर्न लेना पड़ेगा। ब्रिज की ढलान से यू टर्न लेने वाहन चालकों के खिलाफ कार्रवाई होगी।

bhilai patrika

ट्रैफिक कंट्रोल करने नेहरू नगर ओवर ब्रिज में नई व्यवस्था, ब्रिज से उतरने वाले अब नहीं ले पाएंगे यू-टर्न

भिलाई@Patrika. नेहरू नगर ओवरब्रिज से उतरने-चढऩे वाले वाहनों को अब रोटरी से होकर टर्न लेना पड़ेगा। ब्रिज की ढलान से यू टर्न लेने वाहन चालकों के खिलाफ कार्रवाई होगी। टाउनशिप से की ओर आने वाले वाहन चालकों को नेहरू नगर की तरफ जाने के लिए रोटरी से टर्न लेना पड़ेगा। नेहरू नगर की ओर से आने वालों को नेशनल हाइवे ज्वाइन करने भारत माता चौक तक सफर करना पड़ेगा। सेतु संभाग नेहरू नगर गुरुद्वारा के सामने टै्रफिक दबाव को कंट्रोल करने रेत से भरी बोरियों की अस्थायी रोटरी बनाया है।
गुरुद्वारा के सामने ब्लाइंड टर्निंग की वजह से वाहन टकराने की दिक्कत
नेहरू नगर की तरफ आने व जाने वाले वाहनों के लिए गुरुद्वारा के सामने ब्लाइंड टर्निंग की वजह से वाहन टकराने की दिक्कत आ रही थी। इस समस्या के निराकरण के लिए नेशनल हाइवे, लोक निर्माण, यातायात विभाग और सेतु संभाग विभाग ने यातायात की इस समस्या के निराकरण के लिए विशेषज्ञों की मदद ली थी। @Patrika. विशेषज्ञों की टीम ने सर्वे के बाद नेशनल हाइवे और सर्विस रोड के किनारे से डिवाइडर और रोटरी बनाने के निर्देश दिए थे। ताकि नेहरू नगर की ओर से आने वाले वाहन सीधे नेशनल हाइवे को ज्वाइन करने से रोका जा सके।
यू टर्न को रोकने रेत से भरी बोरियों से गुरुद्वारा के सामने रोटरी बनाई गई

डिवाइडर की वजह से वाहन गुरुद्वारा के बाजू वाले सर्विस रोड होते हुए भारत माता चौक तक चले जाएंगे। वहां यू टर्न लेकर नेशनल हाइवे को ज्वाइन कर लेगा। विशेषज्ञों के सुझाव के मुताबिक सेतु लोक निर्माण संभाग ने ब्रिज की ढलान से गुरुद्वारा तक डिवाइर बनाया है।@Patrika. ब्रिज से उतरने वाले वाहनों की स्पीड कंट्रोल करने गुरुद्वारा के सामने रंबल स्ट्रीप भी बनाया है। बावजूद लोग वहां से यू टर्न लेना शुरू कर दिया था। अब यूर्न को रोकने रेत से भरी बोरियों से गुरुद्वारा के सामने रोटरी बनाई गई है।
रोटरी बनाकर कंट्रोल

गुरजीत सिंह, डीएसपी, यातायात विभाग ने बताया कि ब्रिज से आवाजाही शुरू होने से चौक पर टै्रफिक के दबाव को कम करने के लिए रोटरी बनाकर कंट्रोल किया जाएगा।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो