scriptलोकसभा चुनाव Live: CM भूपेश सहित मंत्रियों के क्षेत्रों में धीमी रही वोटिंग प्रतिशत | Lok Sabha CG 2019: Slow voting percentage in Durg lok sabha seat | Patrika News

लोकसभा चुनाव Live: CM भूपेश सहित मंत्रियों के क्षेत्रों में धीमी रही वोटिंग प्रतिशत

locationदुर्गPublished: Apr 23, 2019 05:56:48 pm

आज अंतिम चरण के वोटिंग में सभी 58 विधानसभा सीटों में सीएम भूपेश सहित प्रदेश के दिग्गज नेताओं और मंत्री ने वोट डाला। लेकिन मंत्रियों के क्षेत्रों में वोटिंग की रफ्तार धीमी रही।

CG News

लोकसभा चुनाव Live: CM भूपेश सहित मंत्रियों के क्षेत्रों में धीमी रही वोटिंग प्रतिशत

दुर्ग. छत्तीसगढ़ में तीसरे और अंतिम चरण के लोकसभा के लिए जारी वोटिंग खत्म होने में कुछ ही समय शेष है। आज अंतिम चरण के वोटिंग में सभी 7 लोकसभा के 58 विधानसभा क्षेत्रों में सीएम भूपेश सहित प्रदेश के दिग्गज नेताओं और मंत्री ने वोट डाले। लेकिन मंत्रियों के क्षेत्रों में वोटिंग की रफ्तार धीमी रही। वहीं, कृषि मंत्री के इलाके के एक गांव के हजारों ग्रामीणों ने चुनाव का बहिष्कार कर दिया।
सीएम भूपेश के पाटन विधानसभा में धीमी रही वोटिंग
मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने अपने निर्वाचन क्षेत्र पाटन विघानसभा क्षेत्र के कुरूदडीह पहुंचे। यहां मां का आशीर्वाद लेने के बाद पूरे परिवार के साथ वोट डालने पहुंचे। सीएम ने मतदान के बाद कांग्रेस की जीत का दावा किया। लेकिन पाटन विधानसभा क्षेत्र में दोपहर 3 बजे तक वोटिंग प्रतिशत 50 से 52 फीसदी तक रहा।

कृषि मंत्री रविंद्र चौबे के क्षेत्र में चुनाव का बहिष्कार
कृषि मंत्री रविंद्र चौबे ने साजा विधानसभा क्षेत्र के मोहभट्टा मतदान केंद्र में पत्नी के साथ मतदान किया। इस दौरान उन्होंने वीआईपी कल्चर छोड़ आम लोगों की तरह लाइन में लगकर मतदान किया। इधर बेमेतरा जिले के नवागढ़ के एक गांव के करीब 1000 से ज्यादा वोटरों ने निराश किया। यहां नवागढ़ विधानसभा के मतदान क्रमांक 257 घठोली (आन्दू ) में ग्रामीणों ने पानी की समस्या से परेशान होकर चुनाव का बहिष्कार किया ।


गृहमंत्री ताम्रध्वज साहू ने पाऊवारा में किया मतदान
गृहमंत्री ताम्रध्वज साहू ने अपने परिवार के साथ आदर्श मतदान केंद्र 7 पाऊवारा में मतदान किया। यहां सुबह से वोटिंग के लिए लोगों की लंबी लाइन लगी रही। सुबह वोटिंग की रफ्तार अच्छी रही। सुबह दो घंटे में 10 से 12 फीसदी मतदान हुआ। इसके बाद जैसे तीखी धूप पड़ती गई वैसे-वैसे मतदान केन्द्रों में भीड़ कम होती गई। हालांकि 2 बजे बाद फिर से वोटिंग प्रतिशत बढ़ गई। दोपहर 3 बजे तक दुर्ग लोकसभा में 50 से 60 फिसदी वोटिंग हो गई थी।

मंत्री गुरु रूद्र कुमार
मंत्री गुरू रूद्र कुमार के अहिवारा विधानसभा क्षेत्र के वोटरों ने बंपर वोटिंग की। अहिवारा विधानसभा क्षेत्र के सभी मतदान केन्द्रों में मतदान को लेकर वोटरों में जबरदस्त उत्साह नजर आया। मतदान शुरू होने के निर्धारित समय से पहले लोग लाइन में लगे दिखे। गर्मी को देखते हुए लोग सुबह अपने कर्तव्यों के निर्वहन में केंद्रों में पहुंचना शुरू कर दिए थे। देश में मजबूत लोकतंत्र के लिए लोगों में अब जागरूकता ऐसी देखने को मिल रही कि पूरे जिले में दोपहर एक बजे तक हुए मतदान में अहिवारा विधानसभा में मतदान प्रतिशत आगे रहा। दोपहर 3 बजे तक 60 फीसदी मतदान हो गया था।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो