गैंगस्टर तपन का गुर्गा बबलू ईरानी महाराष्ट्र से गिरफ्तार, रासुका कार्रवाई के लिए चलेगा प्रकरण

By: Satyanarayan Shukla

Published On:
Sep, 12 2018 11:37 PM IST

  • परिजनों से कड़ी पूछताछ में खुलासा हुआ कि वह नया कामठी महाराष्ट्र में छिपा है। महाराष्ट्र पुलिस की मदद से गिरफ्तार कर उसे बुधवार की सुबह दुर्ग लाया गया।

दुर्ग. बस चालकों से उगाही और जान से मारने की धमकी देने के आरोपी बबलू ईरानी के खिलाफ एक और प्रकरण चलेगा। दर्जनभर से ज्यादा प्रकरणों के आरोपी बबलू के खिलाफ पुलिस ने राष्ट्रीय सुरक्षा कानून के तहत कार्रवाई करने जिला दंडाधिकारी व कलक्टर उमेश अग्रवाल के न्यायालय में प्रकरण प्रस्तुत किया है। उगाही के मामले में पुलिस ने आरोपी को बुधवार को सीजेएम के न्यायालय में प्रस्तुत करने के बाद जेल दाखिल कराया। दुर्ग-रायपुर के बीच चलने वाली यात्री बसों के चालकों के आंदोलन के बाद शहर के अलग अलग थानों में बबलू ईरानी के खिलाफ तीन प्रकरण दर्ज किया था। एफआइआर दर्ज होने की जानकारी मिलते ही वह फरार हो गया था। परिजनों से कड़ी पूछताछ में खुलासा हुआ कि वह नया कामठी महाराष्ट्र में छिपा है। महाराष्ट्र पुलिस की मदद से गिरफ्तार कर उसे बुधवार की सुबह दुर्ग लाया गया।

इन प्रकरणों में पुलिस को थी तलाश
आमानाका रायपुर निवासी शंकर साहू (३०) की शिकायत पर दुर्ग पुलिस ने बबलू व जहूर ईरानी के खिलाफ एफआईआर दर्ज किया है। आरोपी ने ३० अगस्त को शंकर को पंचपेड़ी नाका में रोका और हर सप्ताह २००० रुपए नहीं देने पर जान से मारने की धमकी दी। दो हजार रुपए छीन भी लिए थे।

एफआईआर -२
शंकर नगर निवासी बस चालक दिनेश ताम्रकार (४०) की शिकायत पर सिटी कोतवाली पुलिस ने वसीम, मौसम व बबलू के खिलाफ उगाही का अपराध दर्ज किया हैं। दिनेश ने बबलू के कारण दो साल तक नौकरी नहीं की थी। वह हर सप्ताह १००० रुपए की मांग करता था।

एफआइआर -३
मोहन नगर पुलिस ने रायपुर निवासी प्रताप तांडी (३०) की शिकायत पर बबलू, वसीम, शाहरुख व मौसम के खिलाफ उगाही का अपराध दर्ज किया है। प्रताप ने पुलिस को बताया कि आरोपी उसे पैसे के लिए तंग करता था। जबरन पैसे निकाल लेना और विरोध करने पर चाकू दिखाकर जान से मारने की धमकी देता था।

Published On:
Sep, 12 2018 11:37 PM IST