scriptविधायक को आया इतना गुस्सा, स्कूल में जड़ दिया ताला, पढि़ए क्यों | Durg MLA Aarun vora lock school in Durg | Patrika News

विधायक को आया इतना गुस्सा, स्कूल में जड़ दिया ताला, पढि़ए क्यों

locationदुर्गPublished: Aug 02, 2018 10:57:24 am

Submitted by:

Dakshi Sahu

पोटियाकला वार्ड-54 में स्थित शासकीय प्राथमिक शाला के जर्जर भवन को मरम्मत नहीं करने पर शहर विधायक अरुण वोरा ने यहां ताला जड़ दिया।

patrika

विधायक को आया इतना गुस्सा, स्कूल में जड़ दिया ताला, पढि़ए क्यों

दुर्ग. पोटियाकला वार्ड-54 में स्थित शासकीय प्राथमिक शाला के जर्जर भवन को मरम्मत नहीं करने पर शहर विधायक अरुण वोरा ने यहां ताला जड़ दिया। इस स्कूल की मरम्मत के लिए सांसद निधि से दस लाख रुपए दिए गए हैं, लेकिन दो साल बाद भी निगम टेंडर नहीं करा पाया। स्कूल भवन की खरतनाक हालत को देखते हुए यहां कक्षाएं लगाना बंद कर दिया गया है। स्कूल की जर्जर स्थिति को लेकर पहले भी लोगों ने कई बार शिकायत की थी। इसके बाद भी आज तक मरम्मत का काम शुरू नहीं हुआ।
जमकर प्रदर्शन किया
विधायक की मौजूदगी में बुधवार को स्कूली बच्चों और परिजन ने जमकर प्रदर्शन किया। प्रदर्शन एक घंटे तक चला। स्कूल भवन के मरम्मत के लिए एक माह पहले ही विधायक ने निगम के अधिकारी व प्रशासन के अधिकारियों से मुलाकात की थी। इसके बाद भी अधिकारियों ने किसी तरह का कार्रवाई नहीं की।
अल्टीमेटम दिया
नागरिकों और क्षेत्रीय पार्षद की शिकायत पर शहर विधायक और कांग्रेसी नेता स्कूल पहुंचे। तब वहां स्कूली बच्चे और परिजन मौजूद थे। विधायक और नागरिकों ने प्रदर्शन करते हुए जर्जर भवन में तालाबंद कर निगम प्रशासन को १५ दिन के अंदर मरम्मत शुरू करने का अल्टीमेटम दिया। प्रदर्शन तहसीलदार व निगम के अधिकारियों के आश्वासन के बाद खत्म किया गया।
मुख्यमंत्री थे तब किया था उद्घाटन
स्कूल भवन का उद्घाटन तत्कालीन मुख्यमंत्री मोतीलाल वोरा ने 1985 में किया था। स्कूल भवन की जर्जर स्थिति की सूचना मिलते ही राज्य सभा सांसद मोतीलाल वोरा ने 33 वर्ष बाद अपनी निधि से राशि स्वीकृत की है।
निगम कर रही दिखावा : अरुण वोरा
विधायक अरुण वोरा ने कहा है कि निगम के खाते में लगभग 3 करोड़ की शिक्षा उपकर की राशि जमा है। इसका उपयोग स्कूलों एवं छात्रों के हितों में किया जाना है। सिके बाद भी निगम किसी भी प्रकार का कार्य नहीं कर रही है। निगम केवल दिखावा करने में लगी है।

ट्रेंडिंग वीडियो