script

गैंगस्टर तपन को सरंक्षण देना सेंट्रल जेल के इस जेलर को भारी पड़ा, हुआ तबादला

locationदुर्गPublished: Sep 15, 2018 10:56:57 pm

सेंट्रल जेल के अंदर से गैंगस्टर तपन सराकर द्वारा गिरोह का संचालन करने और अवैध कारोबार के करने का मामला सावर्जनिक होने के बाद चर्चामें आए जेलर विजयानंद का स्थानतरण कर दिया गया है।

Durg crime

गैंगस्टर तपन को सरंक्षण देना इस सेंट्रल जेल के जेलर को भारी पड़ा, हुआ तबादला

दुर्ग. सेंट्रल जेल के अंदर से गैंगस्टर तपन सराकर द्वारा गिरोह का संचालन करने और अवैध कारोबार के करने का मामला सावर्जनिक होने के बाद चर्चामें आए जेलर विजयानंद का स्थानतरण कर दिया गया है। हालाकि जेल अधिकारी स्थानंतरण को रुटिन में बता रहे है। खास बात यह है कि दुर्ग रेंज के आईजी ने जेल के अंदर गैंगस्टर को संरक्षण देने के मामले में जेल एवं गृह विभाग के साक्ष्य के साथ प्रतिवेदन भेजा था। जिसमें विजयानंद का नाम भी शामिल था।
जेलर के अलावा निचले स्तर के आधा दर्जन कर्मचारियों के भी नाम

आईजी द्वारा प्रतिवेदन भेजने के एक माह से अधिक समय बाद हुई कार्यवाही से जेल के अधिकारी-कर्मचारी सख्ते में है। हालाकि जेल एव गृह विभाग भेजे गए प्रतिवेदन में जेलर के अलावा निचले स्तर के आधा दर्जन कर्मचारियों के नाम भी है। बताया जा रहा है कि प्रतिवेदन में जिन कर्मचारियों का नाम है उनका स्थानंतरण होना लगभग तय है। हाल में ही आए विजयानंद के स्थानतरण आदेश के बाद जेल के अधिकारी सख्ते में है।
ऐसे हुई शुरूआत
जेल में रहने वाले कुख्यात आरोपी द्वारा जेल के अंदर से कारोबार करने का संकेत आईजी जीपी सिंह ने पहले ही दे दिया था। प्रशासन और पुलिस के अधिकारियों ने जेल के अंदर जांच करने योजना भी बनाई, लेकिन अलसुबह जेल पहुंची टीम को घंटों इंतजार के बाद भीतर प्रवेश दिया गया। इसके बाद से जेल के अंदर व बाहर आने जाने वालों पर पुलिस नजर रखने लगी।
पूछताछ में आया सामने
पूछताछ के दौरान पुलिस को अहम सुराग मिले। जानकारी मिली कि गैंगस्टर तपन सरकार जेल के अंदर से मोबाइल पर बात करता है। पुलिस ने आगे जांच की तो हतप्रभ रह गई। जेल के अंदर से उगाही से लेकर जमीन का कारोबार बेधड़क चल रहा था।
साक्ष्य मिला तो किया अपराध दर्ज
जांच के दौरान मदद की गुहार लगाते हुए जमीन कारोबार हरीश चंद्राकर पुलिस के पास पुहंचा। उसने पुलिस को बताया कि तपन के गुर्गो ने उससे २५ लाख उगाही की है। साथ ही खुलासा किया कि तपन ने जेल के अंदर से यश गु्रप की बंधक जमीन का नए सिरे से एग्रीमेंट किया है।इस कार्य में कई लोग लिप्त है।
जेल गृह विभाग से स्थानंतरण आदेश जारी

सेंट्रल जेल दुर्ग के अधीक्षक योगेश क्षत्रिय ने बताया कि जेल गृह विभाग से स्थानंतरण आदेश जारी हुआ है। स्थांनतरण प्रशासनिक कारणों से हुआ है। जेल विभाग सुरक्षा को ध्यान में रखते हुए अधिकारियों का स्थानंतरण समय समय पर करती है।

ट्रेंडिंग वीडियो