script

M.Tech करने वाले स्टूडेंट के लिए बड़ी खबर, CSVTU दे रहा बेहतर विकल्प, जल्दी कीजिए

locationदुर्गPublished: Jul 08, 2019 02:55:17 pm

Submitted by:

Dakshi Sahu

बैचलर ऑफ इंजीनियरिंग की पढ़ाई पूरी कर एमटेक (M.Tech ) में प्रवेश लेने की सोच रहे विद्यार्थियों के लिए छत्तीसगढ़ स्वामी विवेकानंद तकनीकी विश्वविद्यालय (CSVTU) की यूटीडी एक बेहतर विकल्प हैं। (Durg Education news)

CSVTU will not to increase nomination fee, Governor issued order

11 हजार स्टूडेंट्स को बड़ी राहत, CSVTU नहीं बढ़ा पाएगा फीस, राज्यपाल ने जारी किया आदेश

भिलाई. बैचलर ऑफ इंजीनियरिंग (engineering) की पढ़ाई पूरी कर एमटेक ( M.Tech) में प्रवेश लेने की सोच रहे विद्यार्थियों के लिए छत्तीसगढ़ स्वामी विवेकानंद तकनीकी विश्वविद्यालय (CSVTU) की यूटीडी एक बेहतर विकल्प हैं। यहां महज 22 हजार रुपए प्रति सेमेस्टर देकर प्रवेश लिया जा सकता है। (Durg Education news)
प्रवेश की अंतिम तिथि बढ़ाई
प्रवेश के लिए एक जुलाई अंतिम तिथि थी, जिसे अब बढ़ाकर 25 जुलाई कर दिया गया है। यूटीडी में सिविल के एडवांस कोर्स सरीखे 6 पाठ्यक्रमों में प्रवेश दिया जाएगा। आवेदन का प्रारूप विवि की वेबसाइट पर उपलब्ध है, जिसे भरकर सहपत्र व 500 रुपए आवेदन शुल्क के साथ विवि के रजिस्ट्रार के नाम डिमांड ड्रॉफ्ट भेजना होगा।
पाठ्यक्रम के लिए अधिकतम आयु 40 वर्ष
एमटेक ( M.Tech Course ) पाठ्यक्रमों के लिए अधिकतम आयु 40 वर्ष निर्धारित की गई है। अनुसूचित जाति व जनजाति के अलावा निशक्त और ओबीसी अभ्यर्थियों को 3 वर्ष की आयु में छूट का प्रावधान रखा गया है। छात्रों के लिए आयु का कोई बंधन नहीं है। (Durg Education news)
गेट का स्कोर कार्ड अनिवार्य
यूटीडी एमटेक ( M.Tech Course) के लिए गेट का स्कोर कार्ड होना अनिवार्य है। चयन मेरिट आधार पर होगा। क्वालिफाइ परीक्षा के प्रमाण पत्र मिलने तक प्रोविजनल प्रवेश मिलेगा। एमटेक लिए सामान्य अभ्यर्थी का पूर्व परीक्षा में 50 फीसदी प्राप्तांक व एसटी और ओबीसी का 45 फीसदी प्राप्तांक होना जरूरी है।
इस तरह हैं कोर्स
कोर्स – सीटें
एमटेक एनर्जी एंड एनवॉयरोमेंट इंजी- 10
एमटेक माइक्रो इलेक्ट्रॉनिक्स एंड वीएलएसआई – 10
एमटेक बायोमेडिकल इंजीनियरिंग – 10
एमटेक सिविल इन वॉटर रिसोर्स मैनेजमेंट – 10
एमटेक स्ट्रक्चरल इंजीनियरिंग – 10
मास्टर ऑफ प्लानिंग(अर्बन) – 18
एमटेक स्टील टेक्नोलॉजी – 18
(Durg Education news)

Chhattisgarh Durg से जुड़ी Hindi News के अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें Facebook पर Like करें, Follow करें Twitter और Instagram पर ..

ताज़ातरीन ख़बरों, LIVE अपडेट के लिए Download करें patrika Hindi News App.

ट्रेंडिंग वीडियो