script

जज के बर्ताव से खफा न्यायालीन कर्मियों ने खोला मोर्चा, काम छोड़ बैठे हड़ताल पर, पढि़ए क्या है पूरा मामला, Video

locationदुर्गPublished: Jul 15, 2019 03:46:00 pm

Submitted by:

Dakshi Sahu

दुर्ग जिला न्यायालीन (Durg court) तृतीय और चुतर्थ वर्ग कर्मचारियों ने कोर्ट परिसर में प्रदर्शन किया। हड़ताल (strike) में बैठे कर्मियों ने जज (Judge) के खिलाफ कार्रवाई की मांग की है। (Durg news)

durg court

जज के बर्ताव से खफा न्यायालीन कर्मियों ने खोला मोर्चा, काम छोड़ बैठे हड़ताल पर, पढि़ए क्या है पूरा मामला, Video

दुर्ग. न्यायालीन चतुर्थ वर्ग कर्मचारी सदानंद यादव को सजा के तौर पर कोर्ट (court) के बाहर खड़ा करने के बाद तबीयत बिगड़ते ही मामले ने तूल पकड़ लिया है। सोमवार को दुर्ग जिला न्यायालीन (Durg court) तृतीय और चुतर्थ वर्ग कर्मचारियों ने कोर्ट परिसर में प्रदर्शन किया। हड़ताल में बैठे कर्मियों ने जज (Judge) के खिलाफ कार्रवाई की मांग की है। उनका कहना है कि जब तक कार्रवाई नहीं होगी वे काम पर नहीं लौटेंगे। (Durg news)
Read more: जज की सजा से बेहोश हुए प्यून की तबीयत बिगड़ी, उपचार के लिए साथियों और वकीलों ने किया चंदा, Video….

12 जुलाई को नवम अतिरिक्त सत्र न्यायाधीश स्मिता रत्नावत ने प्यून सदानंद को घंटों कोर्ट (Court) के बाहर खड़ा करा दिया था। जिसके बाद प्यून की तबीयत बिगड़ गई। वह बेहोश होकर गिर पड़ा। फिलहाल उसका रायपुर के निजी अस्पताल में उपचार चल रहा है। साथी के खिलाफ जज के इस बर्ताव से खफा कोर्ट कर्मियों के साथ वकीलों ने भी मोर्चा खोल दिया है। घटनाक्रम के विरोध में पहले ही वे लोक अदालत में शामिल नहीं हुए। पहली बार दुर्ग कोर्ट के द्वारा आयोजित नेशनल लोक अदालत में किसी भी मामले की सुनवाई नहीं हो पाई।
(Durg news)

जानिए क्या हुआ था चतुर्थ श्रेणी कर्मी के साथ
न्यायिक कर्मचारी नेता वीपी सिसोदिया व संतोष यादव ने बताया कि बंगले में ड्यूटी करने से मना करने पर नवम अतिरिक्त सत्र न्यायाधीश स्मिता रत्नावत ने भृत्य गया नगर निवासी सदानंद यादव (40) को कोर्ट के बाहर 12 जुलाई को को खड़ा रहने कहा था। सदानंद को एक मुद्रा में खड़े रहने का आदेश दिया था। दो घंटे बाद उसने जब दीवार का सहारा लिया तो न्यायाधीश ने डांट फटकार करते हुए सीधे खड़ा रहने का आदेश दिया। इसके बाद शाम 4 बजे सदानंद बेहोश होकर गिर पड़ा।
Read more: न्याय के मंदिर में महिला जज ने बंगले पर ड्यूटी नहीं करने की दी ऐसी सजा, मौत से जूझ रहा भृत्य

नारेबाजी करते हुए किया था प्रदर्शन
जिला एवं सत्र न्यायाधीश गोविंद प्रसाद मिश्रा व सीजेएम मोहनसिंह कोर्राम जिला अस्पताल बेहोश कर्मी को देखने गए। उनके जाते ही कर्मचारियों ने घटना वाले दिन बेसमेंट पार्किंग का शटर गिरा दिया। नारेबाजी करते हुए रोड पर आ गए। पुलिस ने जैसे-तैसे शटर खुलवाया तब न्यायाधीश वहां से रवाना हो पाए थे।
अस्पताल पहुंचे थे जज
जिला अस्पताल में भर्ती सदानंद यादव को रात 9.30 बजे जिला अस्पताल के डॉक्टरों ने रामकृष्ण केयर अस्पताल रायपुर रेफर कर दिया। उसकी स्थिति बिगडऩे की सूचना पर न्यायाधीश विवेक तिवारी, सीजेएम मोहन सिंह कोर्राम, राज्य अधिवक्ता परिषद के सदस्य संजय अग्रवाल, समेत अन्य अस्पताल पहुंचे थे। (Durg news)
Chhattisgarh Durg से जुड़ी Hindi News के अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें Facebook पर Like करें, Follow करें Twitter और Instagram पर ..

ताज़ातरीन ख़बरों, LIVE अपडेट के लिए Download करें patrika Hindi News App.

ट्रेंडिंग वीडियो