scriptपहले की जांच पूरी नहीं हुई और आज फिर 46 लाख की निर्माणाधीन उरला नाला की दीवार गिर गई | 46 million under construction wall fell | Patrika News

पहले की जांच पूरी नहीं हुई और आज फिर 46 लाख की निर्माणाधीन उरला नाला की दीवार गिर गई

locationदुर्गPublished: Jul 15, 2018 11:28:07 pm

सिकोला और सतरूपा शीतला तालाब के रिटेनिंग वॉल ढहने की जांच अभी पूरी नहीं हुई है कि उरला में 46 लाख की लागत से निर्माणाधीन नाले की दीवार ढह गई।

Durg patrika

पहले की जांच पूरी नहीं हुई और आज फिर 46 लाख की निर्माणाधीन उरला नाला की दीवार गिर गई

दुर्ग. सिकोला और सतरूपा शीतला तालाब के रिटेनिंग वॉल ढहने की जांच अभी पूरी नहीं हुई है कि उरला में 46 लाख की लागत से निर्माणाधीन नाले की दीवार ढह गई। बारिश के दौरान उरला के बीड़ी कॉलोनी सद्गुरू कबीर आश्रम के पास नाले की करीब 35 मीटर दीवार ढह कर जमींदोज हो गई। उरला बीड़ी कॉलोनी के नाले की दीवार का निर्माण का अभी केवल दो तिहाई हिस्सा ही पूरा हो हो पाया है। नाले में 46 लाख की लागत से दोनों किनारों में दीवार बनाई जा रही है। यह शनिवार की रात ढई गई। निगम क्षेत्र में बारिश की शुरुआत के साथ ही डेढ़ महीनें में एक के बाद एक दीवार ढहने की यह तीसरी घटना है। इससे निगम के निर्माण कार्यों की गुणवत्ता को लेकर सवाल खड़े किए जा रहे हैं।
दीवार ढहने की तीसरी घटना सब में बिना बेस के काम
उरला के नाले में भी बिना बेस और छड़ के निर्माण के कारण दीवार ढहने का खुलासा हुआ है। यहां नाले में कांक्रीटीकरण के नाम पर भी दोनों किनारों में ईंट की दीवार खड़ी कर दी गई है।
सिकोला और शीतला तालाब की पूरी नहीं हुई जांच
इससे पहले 2 जून को सिकाला में निर्माणाधीन नाले की करीब 100 मीटर दीवार गिर गई थी। इसके अलावा 22 जून को सतरूपा शीतला तालाब की रिटेनिंग वॉल बारिश के कारण भरभराकर गिर गई थी। इन दोनों मामलों की जांच पूरी नहीं हुई है।
विधायक ने फिर उठाया गुणवत्ता का मामला
उरला में नाले की दीवार गिरने की सूचना पर विधायक अरुण वोरा ने नेता प्रतिपक्ष लिखन साहू और कांग्रेस पार्षद दल के साथ मौका मुआयना किया। उन्होंने कहा कि मामले की जांच और दोषियों पर कार्रवाई किया जाना चाहिए।
निगम के घटिया निर्माण की पोल खुल रही

नगर निगम के नेता प्रतिपक्ष लिखन साहू निगम के घटिया निर्माण की पोल लगातार खुल रही है। निगम प्रशासन ने निर्माण के नाम पर केवल जनता के पैसों का बंदरबांट किया है। मामले में दोषी लोगों के खिलाफ ठोस कार्रवाई किया जाना चाहिए।
मामले की जांच कराई जाएगी
निगम के लोक निर्माण प्रभारी दिनेश देवांगन ने कहा कि नाला चार साल पुराना है। पूर्व कार्यकाल में तात्कालिक जरूरत के हिसाब से निर्माण किया गया था। नाले से लगकर सड़क है। इसमें हैवी वाहन चलने लगा है। इसके दबाव के कारण दीवार गिरने की आशंका है।मामले की जांच कराई जाएगी।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो