scriptराजस्थान के इस शहर में मासूम बेटे का शव लेने से मां-बाप का इनकार, पुलिस परेशान, वजह जानकर रो देंगे आप | Rajasthan Innocent Son Dead Body take Parents Refusal Police is Worried You will Cry after Knowing Reason | Patrika News
डूंगरपुर

राजस्थान के इस शहर में मासूम बेटे का शव लेने से मां-बाप का इनकार, पुलिस परेशान, वजह जानकर रो देंगे आप

Rajasthan News : डूंगरपुर के वरदा थाना क्षेत्र अंतर्गत डोजा गांव की एक दिल छू लेने वाली घटना है। घटना जानकर आपके आंखों में आंसू आ जाएंगे। एक बच्चे की मृत्यु हो गई है और उसका शव जिला मुर्दाघर में अपने मां-बाप का इंतजार कर रहा है। पर 3 दिन गुजर गए हैं अभी तक अंतिम संस्कार नहीं हुआ है। पुलिस परेशान है। पर मां-बाप का दिल नहीं पसीज रहा है। पूरी कहानी जानें।

डूंगरपुरApr 28, 2024 / 03:19 pm

Sanjay Kumar Srivastava

Rajasthan Innocent Son Dead Body take Parents Refusal

डूंगरपुर के वरदा थाना क्षेत्र के अंतर्गत डोजा गांव की एक दिल छू लेने वाली घटना

Rajasthan News : माता-पिता के लिए अपने बच्चे जान से प्यारे होते हैं। बच्चों की खुशी के लिए मां-बाप अपनी हजारों खुशियां कुर्बान कर देते हैं। पर, डूंगरपुर जिले के वरदा थाना क्षेत्र के अंतर्गत डोजा गांव में पति-पत्नी की आपसी अनबन इस कदर हावी हो गई है कि अपने कलेजे के टुकड़े की मौत के बाद मां-बाप दोनों ही जिम्मेदारी से मुंह मोड़ शव को उठाने से इनकार कर रहे है। पिछले तीन दिन से 4 वर्षीय पुत्र की पार्थिव देह जिला मुर्दाघर में अंतिम संस्कार की राह देख रही है। वहीं, पुलिस बच्चे के शव को उठाने को लेकर माता, पिता दोनों के साथ ही उनके परिवारजनों से भी लगातार संवाद कर रहे हैं। लेकिन, अथक प्रयासों के बाद भी तीसरे दिन शनिवार देर रात्रि तक भी कोई भी समझौता नहीं हो पाया था।

यह है मामला

वरदा थाना क्षेत्र अंतर्गत डोजा गांव की इंद्रा देवी ने 4 वर्षीय पुत्र मौलिक के बीमार होने पर अपने भाई के साथ 25 अप्रेल 2024 की रात को पहुंची थी। बच्चा की हालात नाजूक होने पर उसे चिकित्सालय में भर्ती कर दिया था और उसी रात उसकी मौत हो गई। बच्चे की मौत होने के साथ ही इंद्रा और उसके भाई ने यह शव बच्चे के पिता कांतिलाल को दे देने को कहते हुए चिकित्सालय से चले गए। शव नही ले जाने पर चिकित्सालय प्रशासन की सूचना पर वरदा पुलिस मौके पर पहुंची और शव को जिला मुर्दाघर रखवाया।

पिता ने भी खड़े किए अपने हाथ

थानाधिकारी रघुवीर सिंह ने बताया कि मासूम के शव को मां की ओर से रख कर जाने के बाद बच्चे के पिता मसानिया निवासी कान्तिलाल को शुक्रवार को सूचना दी। पर, कांतिलाल ने भी साफ इंकार कर दिया कि बच्चा उसके पास ही था, तो उसकी ही जिम्मेदारी है। पुलिस ने बताया कि माता-पिता दोनों से समझाइश का प्रयास कर रहे हैं। पर, शनिवार देर रात्रि तक मां और बाप दोनों में से कोई भी शव लेने के लिए राजी नहीं हुआ है।

मां-बाप रह रहे हैं एक साल से अलग

पुलिस ने बताया कि मौलिक के माता-पिता के मध्य लंबे समय से विवाद चल रहा है और मां इंद्रा लंबे समय से पीहर में ही बच्चे को लेकर रहती है।

Home / Dungarpur / राजस्थान के इस शहर में मासूम बेटे का शव लेने से मां-बाप का इनकार, पुलिस परेशान, वजह जानकर रो देंगे आप

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो