हाईवे पर बदमाशों ने ट्रक लूटा, चालक को पेड़ से बांधा

By: Vinay Sompura

Published On:
Jun, 11 2019 09:59 PM IST

 
  • - 20 किमी दूर ले गए चालक को
    - रात तीन बजे चालक थाने पहुंचा
    - जीपीएस से मिली ट्रक की लोकेशन

हाईवे पर बदमाशों ने ट्रक लूटा, चालक को पेड़ से बांधा
- 20 किमी दूर ले गए चालक को
- रात तीन बजे चालक थाने पहुंचा
- जीपीएस से मिली ट्रक की लोकेशन
डूंगरपुर/बिछीवाड़ा. नेशनल हाईवे आठ पर रविवार देर रात अज्ञात बदमाशों ने ट्रक चालक को बंदी बनाकर ट्रक लूट लिया। घटनास्थल से 20 किमी दूर ले जाकर चालक को उतार दिया और एक सुनसान जगह पर पेड़ से बांध कर बदमाश ट्रक लेकर फरार हो गए। ट्रक में करीब 30 लाख से ज्यादा का परचूनी सामान भरा हुआ था। घटना के बाद करीब ढाई बजे चालक बिछीवाड़ा थाने पहुंचा और पुलिस को आपबीती सुनाई। पुलिस ने तत्काल कार्रवाई करते हुए घटनाक्रम की जानकारी गुजरात पुलिस को दी और गोधरा - दाहोद मार्ग पर लूटा गया ट्रक गुजरात पुलिस ने पकड़ा।
भिवंड़ी मुंबई से परचुनी की सामग्री भर कर ट्रक चालक इसराइल भाई पुत्र शमशुद्दीन निवासी थांडला चौक जिला पलपल हरियाणा गाजियाबाद जाने के लिए निकला था। रात को करीब साढ़े १० बजे भुवाली बिछीवाड़ा थाना क्षेत्र तक पहुंचा। इस बीच पीछे से एक ट्रक आया और थर्ड लेन में चल रहे ट्रक के आगे कर रास्ता रोक लिया। चालक (घटना को लेकर चालक का ऑडियो पत्रिका के पास मौजूद) के मुताबिक उस ट्रक से आठ बदमाश उतरे और चालक वाले ट्रक को घेर लिया और चालक को नीचे उतार कर मारपीट की। फिर हाथ, मुंह और पैर बांध कर बदमाशों वाले ट्रक में डाल दिया। इसके बाद चार-चार बदमाश बंट कर दोनों ट्रक लेकर रवाना हो गए। घटनास्थल से करीब 20 किमी गुजरात सीमा के अंदर ले जाकर एक सुनसान जगह पर दोनों ट्रक रोके और चालक को नीचे उतार रस्सी से एक पेड़ से बांध दिया। बाद में दोनों ट्रक लेकर फरार हो गए। तब समय करीब साढ़े 11 बज रहे थे। इस दौरान चालक के दो मोबाइल और 19 हजार रुपए नगद भी लूट लिए।
डेढ़ घंटे तक छुड़ाने की कोशिश की
चालक ने बताया कि पेड़ से बांधने के बाद स्वयं को छुड़ाने की कोशिश की और आखिर डेढ़ बजे के आस पास वह रस्सी से मुक्त हुआ। फिर होटल संचालक की मदद से लेकर फोन पर सेठ से बात की और बाद में करीब चार बजे बिछीवाड़ा थाने पहुंच कर आपबीती सुनाई।
वड़ोदरा के पास थी लोकेशन
चालक ने बताया कि जब सेठ से बात हुई तो इसके बाद तत्काल ही जीपीएस से देखा तो ट्रक वड़ोदरा के आसपास था, फिर एक घंटे बाद ट्रक अहमदाबाद मार्ग पर पहुंचा। लेकिन फिर से ट्रक वापस मोड़ा गया और गोधरा की ओर निकला। आखिर गोधरा-दाहोद हाईवे पर ट्रक को गुजरात पुलिस ने पकड़ा।
पुलिस और सेठ रहे संपर्क में, तब आया पकड़ में
रात करीब तीन बजे बिछीवाड़ा पुलिस का दल चालक को लेकर ट्रक तलाश के लिए निकला। इस दौरान पुलिस और सेठ के बीच लगातार संपर्क होता रहा और सेठ मुंबई बैठे हुए कंप्यूटर और नेटवर्किंग से जीपीएस पर ट्रक की लोकेशन ट्रेस करता रहा। जब ट्रक वड़ोदरा से वापस आया तो तब गोधरा पुलिस को जानकारी दी गई थी। गोधरा पुलिस ने चारों ओर नाकाबंदी कराई। बदमाशों को नाकाबंदी की भनक लगते ही ट्रक रोड पर छोडक़र भाग निकले। गोधरा पुलिस ने ट्रक को कब्जे में लेकर मंगलवार को बिछीवाड़ा पुलिस को सुपुर्द किया।
फिलहाल माल सुरक्षित
बिछीवाड़ा पुलिस के एएसआई तेजसिंह ने बताया कि ट्रक में भरा पूरा माल सुरक्षित है। मंगलवार को ही ट्रक चालक की रिपोर्ट पर मामला दर्ज कर लिया है और बदमाशों की धरपकड़ शुरू कर दी है।

Published On:
Jun, 11 2019 09:59 PM IST

खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।