scriptझामुमो-कांग्रेस ने संताल की हमेशा उपेक्षा की-रघुवर दास | jharkhand CM said JMM-Congress always ignored the santhal | Patrika News
दुमका

झामुमो-कांग्रेस ने संताल की हमेशा उपेक्षा की-रघुवर दास

रघुवर दास ने कहा कि संताल में स्वास्थ्य सेवाओं को विश्वस्तरीय बनाने के लिए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने देवघर को एम्स दिया…

दुमकाMay 13, 2019 / 04:10 pm

Prateek

cm

cm

(साहेबगंज/दुमका): भाजपा के वरिष्ठ नेता और मुख्यमंत्री रघुवर दास ने कहा है कि झारखंड मुक्ति मोर्चा और कांग्रेस ने हमेशा संताल परगना प्रमंडल की उपेक्षा की। मुख्यमंत्री आज राजमहल लोकसभा क्षेत्र के बरहेट में आयोजित जनसभा को संबोधित कर रहे थे।


रघुवर दास ने कहा कि संताल में स्वास्थ्य सेवाओं को विश्वस्तरीय बनाने के लिए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने देवघर को एम्स दिया। झामुमो और कांग्रेस की सरकार कभी इस दिशा में सोच ही नहीं सकी। आज संताल के गरीबों के पास 5 लाख तक का मुफ्त स्वास्थ्य बीमा है। कांग्रेस और झामुमो वाले इतने सालों में गरीब के घर बिजली, पानी और शौचालय तक नहीं पहुंचा सके, ये क्या विकास करेंगे।


उन्होंने कहा कि सिर्फ साढ़े चार साल में नरेंद्र मोदी के नेतृत्व में राज्य सरकार ने झारखण्ड के हर घर तक बिजली पहुंचा दी है, घर-घर शौचालय है, गैस कनेक्शन है। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने साहेबगंज को बंदरगाह दिया। अब इस क्षेत्र से देश-विदेश जाकर व्यापार हो सकता है। साहेबगंज की समृद्धि में ये बंदरगाह बड़ी भूमिका निभाएगा। कांग्रेस और जेएमएम वाले इतने सालों में गरीब के घर बिजली, पानी और शौचालय तक नहीं पहुंचा सके। ये क्या विकास करेंगे।


उन्होंने कहा कि कांग्रेस और जेएमएम ने भ्रष्टाचार को जन्म दिया, घोटालों से झारखण्ड की छवि खराब की। लेकिन पिछले पांच साल में नरेंद्र मोदी ने बेदाग नेतृत्व दिया है। उन्होंने लोगों से राजमहल लोकसभा सीट से भाजपा प्रत्याशी हेमलाल मूर्मू जी को भारी मतों से विजयी बनाने की अपील की और 19 मई को अधिक से अधिक मतदान करने का आग्रह किया।


इससे पहले रघुवर दास ने जिले के मिर्जाचौकी के ग्लैक्सी मैदान में जनसभा को संबोधित किया। उन्होंने लोगों से झामुमो को संताल से बेदखल करने की अपील करते हुए कहा कि झारखंड मुक्ति मोर्चा और कांग्रेस ने आदिवासियों को सिर्फ छलने का काम किया है, 40 वर्षों में संताल ने गुरुजी को काफी सम्मान दिखाया लेकिन इस दौरान सोरेन परिवार की संपत्ति करोड़ों में हो गयी और संताल के आदिवासी अब तक गरीब बने हुए है। इस मौके पर राजमहल से भारती जनता पार्टी प्रत्याशी हेमलाल मुर्मू भी उपस्थित थे।

Home / Dumka / झामुमो-कांग्रेस ने संताल की हमेशा उपेक्षा की-रघुवर दास

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो