script

बाड़ी में रखे पैरा में लगी आग, दो बच्चे जिंदा जले

locationडिंडोरीPublished: Feb 20, 2019 09:40:57 pm

Submitted by:

shivmangal singh

डिंडोरी के ग्राम रयपुरा के आमाटोला की घटना, जांच मे जुटी पुलिस

dindori

बाड़ी में रखे पैरा में लगी आग, दो बच्चे जिंदा जले

डिंडोरी/शहपुरा। धान और कोदों के पैरे में आग लगने से दो बच्चे उसमें जिंदा जल गए। ये घटना डिंडोरी जिले के शहपुरा थाना क्षेत्र स्थित गांव रयपुरा के आमाटोला की है। बच्चों के जिंदा जलने की खबर पर क्षेत्र में मातम का माहौल है। पुलिस ने दोनों बच्चों का मौके पर ही पोस्टमार्टम कराया। प्रशासन ने परिजनों को आर्थिक सहायता देने की घोषणा की है। जिन बच्चों की मौत हुई है दोनों चचेरे भाई हैं।
जानकारी अनुसार ग्राम रयपुरा के आमाटोला मे विनोद सिंह एव उन्हीं के सगे भाई खुशी सिंह मरावी के घरों के बीच में बाड़ी है। जहां पर धान एव कोदों का पैरा रखा था। वहीं पर आंगनबाड़ी से लौटने के बाद पंकज विनोद सिंह का पांच साल का बेटा पंकज मरावी और खुशी सिंह का चार साल का बेटा वासू बाड़ी में लगे चने तोड़कर खाने लगे। करीब तीन बजे के आसपास बाड़ी में रखे धान और कोदों के पैरा में आग लग गई। पैरा से आग की लपटें उठती देख ग्रामीण उसे बुझाने में जुट गए। आग बुझाने के दौरान पर जब राख हटाई तो दोनों के जले हुए शव निकले। इस घटना से मौके पर हड़कंप मच गया। तुरंत पुलिस को सूचना दी गई।
परिजनों का रो-रोकर बुरा हाल

shahdol

आंगनवाड़ी से पढाई कर घर की बाड़ी में खेल रहे दोनों मासूमों की जिंदगी अचानक जलकर खत्म हो जाने की घटना के बाद जहां दोनों ही मासूमों के परिवार वालों का रो रोकर हाल बेहाल हैं। इस दौरान घटना की जानकारी लगते ही मौके पर पहुंचे ग्रामीणों की आंखे भी नम हो गई थी। बहरहाल पुलिस मामले की जांच कर रही है।

घटनास्थल पर हुआ दोनों का पोस्टमार्टम

dindori

उपरोक्त घटना में दोनों मासूमो का शव बुरी तरह जल चुका था। वहीं घटना की जानकारी लगने के बाद मौके पर एसडीओपी लोकेश मार्को, नगर निरीक्षक केके त्रिपाठी, नायब तहसीलदार योगेश मेश्राम सहित अमला पहुंचा। डॉक्टरों को वहीं घटनास्थल पर बुलाया गया। पुलिस और अफसरों ने बच्चों के शवों का मौके पर ही पोस्टमार्टम करवाया।
— अज्ञात कारणों से ग्राम रयपुरा के आमाटोला मे दो बच्चों की जलकर मौत हो गई। मामले की जांच की जा रही है।
के के त्रिपाठी टी आई पुलिस थाना शहपुरा
— घटना दुखद है जल्द ही दोनों पीडि़त परिवार को शासन व्दारा निर्धारित सहायता राशि चार-चार लाख रुपये प्रदान की जाएगी।
योगेश मेश्राम, नायब तहसीलदार रयपुरा

ट्रेंडिंग वीडियो