पांच साल बाद भी बनकर नहीं हो पाया तैयार स्टेडियम

मेंहदवानी में बन रहे स्टेडियम का हो रहा घटिया निर्माण

मेंहदवानी. विकास खंड मुख्यालय मेंहदवानी में बहुप्रतीक्षित आउटडोर स्टेडियम के निर्माण कार्य की गुणवत्ता पर सवालिया निशान लग रहे हैं। जानकारी के अनुसार लगभग 80 लाख की लागत से बन रहे स्टेडियम के निर्माण कार्य में गुणवत्ता को दर किनार किया जा रहा है। निर्माण कार्य में जो सामग्री उपयोग में ली जा रही है वो बहुत ही घटिया स्तर की है। जिस कारण स्टेडियम की बाऊंड्री वाल पहली बारिश में ही जगह जगह से धराशायी हो गई है । ईंट से लेकर अन्य सामग्री गुणवत्ताहीन है। वहीं कार्य मंथर गति से हो रहा है जिससे खेल प्रेमियों में निराशा है। जहां आउटडोर स्टेडियम का निर्माण हो रहा है इस स्थल पर कई प्रकार के खेल प्रतियोगिताओं का आयोजन होता है परन्तु स्टेडियम निर्माणाधीन होने के कारण विगत दो-तीन वर्षों से खेलों का आयोजन भी नहीं हो पा रहा है।
2014 में स्वीकृत
खेल एवं युवा कल्याण विभाग द्वारा सन् 2014 में स्वीकृत हुआ था। जिसकी लागत राशि लगभग 81 लाख रुपए है। स्टेडियम का निर्माण कार्य आर ई एस विभाग द्वारा किया जा रहा है। तत्कालीन विधायक व पूर्व कैबिनेट मंत्री ओम प्रकाश धुर्वे के अथक प्रयासों से विकास खंड को यह सौगात मिली थी।
अधूरा पड़ा काम
जानकारी के अनुसार आउटडोर स्टेडियम का निर्माण लगभग एक वर्ष में बनकर पूर्ण हो जाना था मगर पांच वर्षों में भी कार्य अपूर्ण है। स्थानीय खिलाडिय़ों की माने तो बिखरी निर्माण सामग्री और अधूरे कार्य के चलते उन्हें अनेक परेशानियों से दो चार होना पड़ता है।

Rajkumar yadav Desk
और पढ़े
Web Title: Stadium not ready after five years
खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।