scriptMP Weather : डिंडौरी में डलहौजी जैसा नजारा, सड़कों पर बिछी बर्फ की चादर | mp weather update heavy hailstorm fell at dindori imd predicted red alert in mp | Patrika News
डिंडोरी

MP Weather : डिंडौरी में डलहौजी जैसा नजारा, सड़कों पर बिछी बर्फ की चादर

MP Weather News : एमपी के डिंडौरी जिले में बारिश और ओलावृष्टि आफत बनकर आए। जिसमें की किसानों की पूरी फसलें चौपट हो गई है।

डिंडोरीMar 19, 2024 / 09:00 pm

Himanshu Singh

dindori_rainfall.jpg

मध्यप्रदेश के किसानों को बेमौसम बरसात और ओलवृष्टि की मार झेलनी पड़ रही। डिंडौरी जिले के किसानों के लिए बारिश आफत बनकर आई। जिसमें उनकी फसलें पूरी तरह से चौपट हो गई हैं। बता दें कि डिंडौरी जिले में सोमवार को भी बारिश और ओले गिरे थे। अचानक मौसम बदलने से किसानों के खेतों में लगी तिल,चना, मसूर, मटर, चना, सहित गेहूं की फसलें चौपट हो गई हैं। वहीं सड़कों पर बर्फ की चादर बिछ गई है। जिसका लोगों ने वीडियो बनकर सोशल मीडिया पर पोस्ट कर दिया।

 


डिंडौरी जिले में अचानक मौसम बिगड़ने से सोमवार के साथ-साथ मंगलवार को भी बारिश के साथ ओलावृष्टि हुई। जिस कारण से किसानों को भारी नुकसान का सामना करना पड़ा। मंगलवार के बारिश को साथ ओलावृष्टि ने किसानों की दलहन और तिहलन के साथ चना, मसूर, गेहूं, की फसलों को नुकसान पहुंचा है। डिंडौरी के करंजिया ,गाड़ासरइ,गोरखपुर मेहद्वानी, बजाग शहपुरा में दो दिनों से हो बारिश हो रही है जिसके कारण फसलें बर्बाद हो चुकी है। डिंडौरी में सोमवार को बारिश के बाद मंगलवार की सुबह धूप निकली हुई थी। लेकिन अचानक मौसम बदलने से 12 बजे के आसपास आसमान में बादल छा गए। इसके बाद तेज हवाओं के साथ ओले गिरने लगे।
ये भी पढ़ें – MP Weather : तेज बारिश के साथ गिरे ओलों ने मचाई तबाही, खराब हुई फसलें

https://www.dailymotion.com/embed/video/x8uxjkg

 


डिंडौरी में भारी बारिश और ओलावृष्टि के कारण सड़कों पर बर्फ की चादर बिछ गई। लोगों ने इसका वीडियो बनाकर सोशल मीडिया पर पोस्ट कर दिया। वीडियो के माध्यम से पता चल रहा है कि तबाही कितनी भंयकर मची है। किसानों की फसलें पूरी चौपट हो गई है। वहीं मौसम विभाग ने अगले 24 घंटों में डिंडौरी,मंडला,सिवनी में बारिश और ओलावृष्टि का रेड अलर्ट जारी किया है।

Home / Dindori / MP Weather : डिंडौरी में डलहौजी जैसा नजारा, सड़कों पर बिछी बर्फ की चादर

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो