scriptबाघ का करंट लगाकर हुआ शिकार ,8 गिरफ्तार | hunter kill tiger with electric shock, 8 arrest | Patrika News

बाघ का करंट लगाकर हुआ शिकार ,8 गिरफ्तार

locationडिंडोरीPublished: Feb 21, 2019 08:27:41 pm

Submitted by:

shivmangal singh

वन विभाग के अधिकारी सकते में

shahdol

बाघ का करंट लगाकर हुआ शिकार ,8 गिरफ्तार

डिंडोरी. जिले के करंजिया वन परिक्षेत्र अंतर्गत वन ग्राम चोरादादर में संरक्षित वन्यप्राणी बाघ का शिकार करने का मामला सामने आने से वन विभाग के अधिकारी सकते में है। करंजिया वनपरिक्षेत्र में करंट लगाकर बाघ का शिकार किये जाने का मामला सामने आने के बाद क्षेत्र व विभाग में खलबली मची हुई है है।
प्राप्त जानकारी के अनुसार बाघ के शव से पंजे सहित महत्वपूर्ण अंग गायब बताया जा रहा है, बाघ के शिकार के मामले में कार्रवाई करने मंडला से कान्हा टाईगर रिजर्व एवं छत्त्तीसगढ़ के अचानकमार अभ्यारण्य की टीम मौके पर पहुंच गई है।बाघ का शिकार मध्यप्रदेश और छत्त्तीसगढ़ राज्य की सीमा पर स्थित डिंडोरी के चौरादादार गाँव में हुआ है ।वन विभाग ने बाघ के शिकार के आरोप में चार संदिग्धों को हिरासत में लेकर पूछताछ शुरू कर दी है वहीं वन विभाग के अधिकारी मामले की जानकारी पूरी विवेचना होने के बाद देने की बात कह रहे है।
मुखबिर की सूचना पर वन विभाग द्वारा चोरदादर के उमेश वालरे,पँखु सिंह ,संतु सिंह ,जगमोहन सिंगराम ,भगवंता सिंह ,सुखराम वालरे ,पंडित वालरे,फूलसिंह को गिरफ्तार कर पूछताछ किया जा रहा है।विवेचना के बाद वन्यप्राणी संरक्षण अधिनियम 1972 के तहत विभिन्न धारा पर अपराध दर्ज किया जायेगा

ट्रेंडिंग वीडियो