scriptप्रभारी बीएमओ ने बिना अनुमोदन के खर्च कर दी राशि | bmo spend money without senction, cmho ask I will take action | Patrika News

प्रभारी बीएमओ ने बिना अनुमोदन के खर्च कर दी राशि

locationडिंडोरीPublished: Feb 20, 2019 01:44:46 pm

Submitted by:

shivmangal singh

सीएमएचओ ने कहा-गलत किया कार्रवाई की जाएगी

Money

Money

डिंडोरी/शहपुरा. सामुदायिक स्वास्थ्य केन्द्र शहपुरा मे विगत कुछ समय से आये दिनों अनियमितताओं से जुड़े अनेकों मामले सामने आ रहे हैं इसी कड़ी में एक और मामला अब सामने आया है जिसके अनुसार एक कारण बताओ नोटिस जो 17 सितम्बर 2018 को तत्कालीन प्रभारी बीएमओ डा एस परस्ते ने उनके पहले के प्रभारी बीएमओ डा. अमित जैन को जारी किया था व उनसे पूछा था कि आपके द्वारा एक लाख इक्तालीस हजार एक सौ पैतालीस रुपए की राशि बिना किसी अनुमोदन के खर्च कर ली गयी साथ यह भी पूछा गया था कि जब आपके द्वारा वाशिग मशीन तीन माह पूर्व क्रय कर ली गयी तो फिर धोबी से 3 माह तक कार्य क्यो लिया गया।
जानकारी अनुसार उपरोक्त मामला 13 सितम्बर 2018 को हुई रोगी कल्याण समिति की बैठक मे यह मामला उठा था जिसके बाद तत्कालीन प्रभारी बीएमओ ने उनके पहले के बीएमओ का यह नोटिस जारी कर जवाब मागा गया था परन्तु डा एस परस्ते द्वारा दी गयी जानकारी अनुसार नोटिस जारी करने के बाद भी तत्कालीन प्रभारी बीएमओ द्वारा नोटिस का कोई भी जवाब नही दिया गया वही मामले में डां अमित जैन का कहना है कि उन्होने जिस राशि का व्यय किया है वह पूरी तरह शासन के नियमों के तहत है।
अब जब तत्कालीन व वर्तमान के प्रभारी बीएमओ डा. अमित जैन द्वारा पूर्व के कार्यकाल मे एक लाख इक्तालिस हजार एक सौ पैतालिस रूपए बिना अनुमोदन के खर्च करने के आरोपो से जूडा पत्र सामने आ रहे है उसके बाद सीएमएचओ डिण्डोरी आरके मेहरा का कहना है कि उपरोक्त राशि खर्च करने मे गडबडी की गयी है यह मामले मे पूरी तरह से प्रभारी बीएमओ की गलती है जल्द ही उनके विरूध्द कार्यवाही की जावेगी। परन्तु मुददा यह है कि एक ओर प्रभारी बीएमओ डां जैन का कहना है कि मेरे द्वारा खर्च की गयी राशि मे पूरी तरह नियमो का पालन किया गया है वही दूसरी तरफ सीएमएचओ का कहना है कि खर्च के लिए रोगी कल्याण समिति का अनुमोदन लेना आवश्यक है । जाहिर होता है कि मामला गम्भीर है परन्तु अब तो यह समय ही बतायेगा कि किसने नियमो का पालन किया।
राशि व्यय मे मेरे द्वारा पूरी तरह नियमों का पालन किया गया है।
डॉ. अमित जैन, प्रभारी बीएमओ शहपुरा।

बिना अनुमोदन के राशि व्यय करना गलत है मामले मे प्रभारी बीएमओ ने गलती की है जल्द ही कार्यवाही की जाएगी।
आरके मेहरा, सीएमएचओ डिंडोरी।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो