विद्युत जामवाल ने खोले फिटनेस के कई राज, कहा बिना मांस का सेवन किए रह सकते हैं फिट

By: Rahul Yadav

Published On:
Sep, 07 2018 06:50 PM IST

  • विद्युत सुबह ट्रेनिंग शुरू करने से पहले एक बोल म्यूसली लेते हैं। प्रैक्टिस के बाद आमतौर पर वह इडली खाना पसंद करते हैं।

विद्युत जामवाल बॉलीवुड के एक ऐसे अभिनेता हैं जो भले ही फिल्मों में कम नजर आते हों लेकिन वह अपनी फिटनेस और अपने डेयरडेविल स्टंट को लेकर हमेशा चर्चा में रहते हैं। विद्युत का मानना है कि बॉडी बनाना केवल हार्ड ट्रेनिंग नहीं है। इसके लिए आपको सही तरीके से डाइट भी लेने की जरूरत होती है। वह अपने आपको फिट रखने के लिए ग्रीन सब्जियों को ज्यादा से ज्यादा खाते हैं। इसके साथ ही वह दूध भी रूटीन में लेते हैं।

ऐसे मिलता है प्रोटीन

विद्युत ने राष्ट्रीय न्यट्रीशन वीक में उन्होंने बताया, जब लोग उनसे पूछते हैं कि उन्हें प्रोटीन कहां से मिलते हैं तो वह फैंस को कहते हैं कि जहां से जानवरों, घोड़े और हाथी को मिलते हैं यानी की ग्नीन वेजिटेबल्स से। उन्होंने यह भी बताया कि शाकाहारी फूड उन्हें फिट रहने में मदद करते हैं और ये तरीका उन्हें फिट रहने के लिए बहुत पसंद है। साथ ही उन्होंने सलाह दी कि मांस छोड़ो और वेजिटेरियन बनो। वहीं विद्युत का नाम कुछ शाकाहारी सेलिब्रिटीज कंगना रनौत, सोनम कपूर, पमिला एंडरशन, जैकलीन फर्नांडिस, मल्लिका शेरावत, आयशा टाकिया, मोनिका डोगरा और ब्रयान एडम्स के साथ जुड़ गया है।

बॉलीवुड की इस मशहूर एक्ट्रेस की दादी हैं लत्ता मंगेश्कर, नाम जान उड़ जाएंगे होश

कार्बोहाइड्रेट है शरीर के लिए जरूरी

विद्युत ने हिंदुस्तान टाइम्स से बात करते हुए कहा, 'मुझे विश्वास नहीं होता जब लोग पानी और नमक से खुद कोे बचाते-फिरते हैं। इससे कार्बोहाइड्रेट रुक जाता है जो शरीर के लिए बेहद जरूरी होता है। खासतौर पर कार्बोहाइड्रेट दिमाग के लिए काफी आवश्यक होता है। अगर शरीर में इसकी कमी होगी तो आपका गुस्सा बढ़ेगा, जो नहीं करना चाहते वहीं करोगे और उदास रहने लग जाएंगे। तो मेरा मानना है सभी को कार्ब खाना लेना चाहिए।'

Paltan Movie Review: भारत-चीन युद्ध पर आधारित है 'पलटन', पहले दिन की जबरदस्त ओपनिंग

Movie Review: मनोज बाजपेयी की फिल्म 'गली गुलियां' को दर्शकों का मिला भरपूर प्यार, जानें कैसी है फिल्म

रेखा का एयरपोर्ट लुक दिखा इस अंदाज में, तस्वीरें आई सामने

Published On:
Sep, 07 2018 06:50 PM IST