script

धौलपुर जिले में शुरू हुआ रोडवेज बसों के नए मार्गों का सर्वे, पहुंची टीम

locationधौलपुरPublished: Oct 16, 2019 11:09:36 am

Submitted by:

Mahesh gupta

जिले से विभिन्न मार्गों को जोडऩे के लिए राजस्थान रोडवेज की ओर से मार्गों के सर्वें का कार्य मंगलवार को शुरू कर दिया गया। जयपुर से धौलपुर पहुंचे दस सदस्यीय दल ने जिले के विभिन्न मार्गों का सर्वे किया और विभिन्न मार्गों के यात्रीभार के भार के बारे में विस्तार से जानकारी जुटाई। जिले में दस दिवसीय सर्वे के बाद तैयार रिपोर्ट को निदेशालय राजस्थान राज्य पथ परिवहन निगम को सौंपा जाएंगा।

धौलपुर जिले में शुरू हुआ रोडवेज बसों के नए मार्गों का सर्वे, पहुंची टीम

धौलपुर जिले में शुरू हुआ रोडवेज बसों के नए मार्गों का सर्वे, पहुंची टीम

जल्द शुरू होंगे रोडवेज बस के नए मार्ग
धौलपुर. जिले से विभिन्न मार्गों को जोडऩे के लिए राजस्थान रोडवेज की ओर से मार्गों के सर्वें का कार्य मंगलवार को शुरू कर दिया गया। जयपुर से धौलपुर पहुंचे दस सदस्यीय दल ने जिले के विभिन्न मार्गों का सर्वे किया और विभिन्न मार्गों के यात्रीभार के भार के बारे में विस्तार से जानकारी जुटाई। जिले में दस दिवसीय सर्वे के बाद तैयार रिपोर्ट को निदेशालय राजस्थान राज्य पथ परिवहन निगम को सौंपा जाएंगा।
उल्लेखनीय है कि रोडवेज मुख्यालय के निर्देश पर जिलेभर में चल रहा रोडवेज बसों के मार्ग सर्वे के लिए जयपुर के दस सदस्यी रोडवेजकर्मियों का दल मंगलवार को धौलपुर पहुंचा। रोडवेज अधिकारियों के मुताबिक गांव व ढाणियों को बस सेवा से जोड़ा जाना है। इसके तहत रोडवेज निगम की ओर से रोडवेज बस सेवा से वंचित गांव व ढाणियों का सर्वे कर नए प्रस्तावित रूटों की सूची तैयार की जा रही है। इसके तहत सर्वे दल ने धौलपुर से बाड़ी-बसेड़ी, कैला देवी, आगरा मार्ग पर संचालित बस मार्गों का सर्वे किया। इस दौरान सर्वे दल ने मार्ग के यात्रिभार, निर्धारित मार्गों पर बस स्टोपेजों, परिचालकों का व्यवहार, बसों की हालत और यात्रियों से बातचीत कर नए मार्गों को लेकर जानकारी जुटाई।
तैयार होंगे नए मार्ग
सर्वे के दौरान जिला मुख्यालय को ग्रामीण क्षेत्रों से जोडऩे के मद्देनजर नए मार्गों को जोडऩे की योजना बनाई जा रही है।
इसके लिए सर्वे दल ग्रामीण क्षेत्र का दौरा करते हुए यहां चलने वाले परिवहन के साधनों और मार्ग की स्थिति को देखते सर्वे करेंगी। इसका मुख्य उद्देश्य जिला मुख्यालय के दूरदराज के ग्रामीणों की आवाजाही सुलभ करने को लेकर ध्यान रखा जाएंगा।
लम्बी दूरी के मार्ग का भी सर्वें
सर्वे दल की ओर से जिला मुख्यालय को लम्बी दूरी के स्थानों को जोडऩे के लिए भी सर्वे किया जाएंगा। इसके तहत जयपुर, दिल्ली, ग्वालियर मार्ग पर संचालित बसों की संख्या और यात्रिभार को ध्यान में रखते हुए बसों की संख्या में इजाफा किया जा सकता है। इसके अलावा नए मार्गों को भी रोडवेज से जोड़े जाने की योजना है।

ट्रेंडिंग वीडियो