scriptपोषाहार बनाते समय सिलेंडर में आग, स्कूल में मचा हडक़ंप, अफरा-तफरी में इधर-उधर दौड़े बच्चे | School Fire Accident :Fire in LPG Cylinder at Govt School in Rajasthan | Patrika News

पोषाहार बनाते समय सिलेंडर में आग, स्कूल में मचा हडक़ंप, अफरा-तफरी में इधर-उधर दौड़े बच्चे

locationधौलपुरPublished: Jul 15, 2019 06:35:26 pm

Submitted by:

dinesh

School Fire Accident : धौलपुर जिले के सैपऊ इलाके में सोमवार को एक सरकारी स्कूल में उस समय हडक़ंप मच गया जब वहां आग ( School Fire Accident ) लग गई। इससे स्कूल में अफरा-तफरी मच गई। स्कूल में पोषाहार बनाते समय गैस सिलेंडर ने आग ( Fire in LPG Cylinder ) पकड़ ली…

fire in school
धौलपुर। धौलपुर जिले के सैपऊ इलाके में सोमवार को एक सरकारी स्कूल में उस समय हडक़ंप मच गया जब वहां आग ( school fire Accident ) लग गई। इससे स्कूल में मौजूद बच्चों में अफरा-तफरी मच गई। जानकारी के अनुसार स्कूल में पोषाहार बनाते समय गैस सिलेंडर ने आग ( fire in lpg cylinder ) पकड़ ली। आग लगने का पता चलते ही स्कूल में हडक़ंप मच गया। आग की लपटें उठती देख वहां मौजूद शिक्षकों ने समझदारी दिखाते हुए तत्काल स्कूल परिसर को खाली कराया। सूचना मिलने पर मौके पर पहुंची पुलिस ने हालात पर काबू पाया जिससे बड़ा हादसा होने से टल गया।
अचानक मची अफरा-तफरी, इधर-उधर दौडऩे लगे बच्चे ( fire in school )
स्कूल में आग लगने की घटना सैपऊ इलाके के विक्रमपुरा गांव में स्थित राजकीय प्राथमिक विद्यालय में हुई। सोमवार सुबह बच्चों के लिए वहां पोषाहार तैयार किया जा रहा था। इसी दौरान अचानक गैस सिलेंडर में लीकेज होने से उसने आग पकड़ ली। ऐसे में आग की लपटें उठती देख पूरे स्कूल परिसर में अफरा-तफरी का माहौल हो गया। शिक्षकों ने जैसे-तैसे बच्चों को बाहर निकाला और पुलिस को सूचना दी। अफरा-तफरी में स्कूल के बच्चे घबरा गए और इधर-उधर दौडऩे लगे। बच्चों के स्कूल में आग की सूचना मिलते ही कई ग्रामीण और परिजन भी मौके पर पहुंच गए और अपने-अपने बच्चों का हाल जाना।
यह भी पढ़ें

चूरू में पुलिस की हैवानियत! तत्कालीन थानाधिकारी सहित छह पुलिसवालों पर गैंगरेप का केस दर्ज

हो सकता था जान-माल का बड़ा नुकसान
स्कूल में आग की सूचना मिलने पर सैपऊ थानाधिकारी रामकेश मीणा पुलिस जाब्ते के साथ मौके पर पहुंचे और सिलेंडर पर गीला कपड़ा डालकर आग पर काबू पाया। तब कही जाकर स्कूल प्रबंधन ने राहत की सांस ली। अगर समय रहते आग पर काबू नहीं पाया जाता तो आग से जान-माल का बड़ा नुकसान हो सकता था।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो