scriptविधायक ने उठाए क्षेत्र की शिक्षा व्यवस्था को लेकर कई सवाल | MLA questions raised about the education system of the area | Patrika News

विधायक ने उठाए क्षेत्र की शिक्षा व्यवस्था को लेकर कई सवाल

locationधौलपुरPublished: Jul 21, 2019 11:09:49 am

Submitted by:

Mahesh gupta

बाड़ी विधायक गिर्राज सिंह मलिंगा ने विधानसभा में बाड़ी क्षेत्र के एकमात्र राजकीय महाविद्यालय में बच्चों की बढ़ती संख्या को देखते हुए इसे पीजी किए जाने की मांग की है।

dholpur news dholpur

विधायक ने उठाए क्षेत्र की शिक्षा व्यवस्था को लेकर कई सवाल

बाड़ी. बाड़ी विधायक गिर्राज सिंह मलिंगा ने विधानसभा में बाड़ी क्षेत्र के एकमात्र राजकीय महाविद्यालय में बच्चों की बढ़ती संख्या को देखते हुए इसे पीजी किए जाने की मांग की है। साथ में बालिकाओं की समस्याओ को ध्यान में रखते हुए उन्होंने कन्या महाविद्यालय खोले जाने की भी मांग की है। विधायक ने शिक्षा मंत्री से दोनों मांगों को जल्द पूरा किए जाने का आग्रह किया। विधायक का कहना है कि बाड़ी क्षेत्र में शिक्षा को लेकर बहुत स्थिति खराब है, जो कॉलेज है। उसमें व्याख्याताओं की संख्या ना के बराबर है। ऐसे में कॉलेज में अधिक से अधिक व्याख्याता लगाए जाए। साथ में गल्र्स कॉलेज खोला जाए। जिससे बालिकाओं को उच्च शिक्षा में सहूलियत मिल सके। इसके अलावा जो विद्यालय पूर्व सरकार ने बंद कर दिए हैं या उनको मर्ज कर दिया है उन्हें फिर से आवश्यकता के हिसाब से खोला जाए। जिससे ग्रामीण बच्चों को पढ़ाई में परेशानी ना हो।
अवैध चम्बल रेता ले जाते दो ट्रक जब्त
मनिया. चंबल घडयि़ाल क्षेत्र से अवैध चंबल रेता ले जाते दो ट्रकों को पुलिस ने जप्त किया है। थाना प्रभारी योगेंद्र सिंह ने बताया कि पुलिस अधीक्षक द्वारा अवैध खनन व अवैध चंबल रेता परिवहन के मामले में स्वयं के निर्देशन में टीम गठित कर कार्रवाई के लिए आदेशित किया था। इस दौरान शुक्रवार देर रात को मुखबिर से सूचना मिली कि एक ट्रक धौलपुर से आगरा की ओर चंबल रेता ले जा रहा है। जिस पर नाकाबंदी कर ट्रक तथा चालक सोनू पुत्र रामवीर गुर्जर निवासी निवी जनवेद का पुरा मरेना को गिरफ्तार किया है। वहीं खनिज विभाग तथा वन विभाग को सूचित कर संयुक्त कार्रवाई की गई।
वही शनिवार को एसआई बीरेंद्र सिंह ने एक ट्रक अवैध चंबल रेता का बरेठा चौकी पर नाकेबंदी के दौरान जब्त किया है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो