scriptमोबाइल पर बात कर रहा था डॉक्टर, एक लाख पार | Doctor was talking on mobile, crossed one million | Patrika News

मोबाइल पर बात कर रहा था डॉक्टर, एक लाख पार

locationधौलपुरPublished: Oct 17, 2019 11:33:36 am

Submitted by:

Mahesh gupta

गुलाब बाग पर वृद्ध को गच्चा देकर 37 हजार रुपए पार करने वाले आरोपी का अभी सुराग भी नहीं लग पाया था कि ठीक 24 घण्टे बाद बुधवार को कचहरी स्थित एसबीआई बैंक के सामने से बाइक पर लगे थैले में से एक युवक ने एक लाख रुपए पार कर लिए।

मोबाइल पर बात कर रहा था डॉक्टर, एक लाख पार

मोबाइल पर बात कर रहा था डॉक्टर, एक लाख पार

एक दिन पहले गुलाब बाग पर गच्चा देकर ले उड़े थे 37 हजार
आयुर्वेद चिकित्सक है पीडि़त
प्लॉट के लिए निकाली थी राशि
धौलपुर. गुलाब बाग पर वृद्ध को गच्चा देकर 37 हजार रुपए पार करने वाले आरोपी का अभी सुराग भी नहीं लग पाया था कि ठीक 24 घण्टे बाद बुधवार को कचहरी स्थित एसबीआई बैंक के सामने से बाइक पर लगे थैले में से एक युवक ने एक लाख रुपए पार कर लिए।
इससे पुलिस में हडक़म्प की स्थिति बन गई। पीडि़त की सूचना पर निहालगंज तथा कोतवाली थाना पुलिस मौके पर पहुंची और सीसीटीवी खंगाले, लेकिन आरोपी का कोई सुराग नहीं लग पाया। पीडि़त राजकीय सामान्य चिकित्सालय स्थित आयुर्वेद डिस्पेंसरी में चिकित्सक दीपक कुमार ने बताया कि प्लाट की राशि चुकाने के लिए वह करीब एक बजे बैंक से एक लाख रुपए निकाल कर लाया था। इसके बाद 200-200 रुपए की पांच गड्डी बाइक पर लगे थैले में रख दी। इस दौरान वह बाइक पर बैठकर मोबाइल पर बात करने लग गया। इस दौरान जैसे ही वह रवाना हुआ, पीछे से काली शर्ट पहने एक युवक ने भागते हुए उसकी बाइक से रुपए निकाल लिए। हालांकि इसकी भनक तक उसे नहीं लगी। इसके बाद वह कोष कार्यालय की ओर से चला गया, जहां पर उसकी नजर थैले पर गई तो चटकनी खुली हुई, इस पर उसे शक हुआ और वापस बैंक पहुंचा। लेकिन आरोपी का कोई पता नहीं चला। इसके बाद निहालगंज चौकी तथा बाद में निहालगंज थाना पहुंचा। जहां पर थाना प्रभारी रोहित चावला तथा कोतवाली थाना पुलिस मौके पर पहुंची। शर्ट के आधार पर आरोपी की तलाश की, लेकिन कोई पता नहीं चला। इसके बाद कोतवाली थाना प्रभारी रमेश तंवर तथा हैड कांस्टेबल मोहन ने अभय कमाण्ड सेंटर तथा एसबीआई बैंक के सीसीटीवी कैमरे से फुटेज निकाले। जिसमें एक युवक बाइक के पीछे भागते हुए दिखाई दे रहा है। पुलिस मामले की जांच कर आरोपी की तलाश में जुट गई है।
भीड़भाड़ वाली जगह, फिर भी हो रही वारदातें
एसबीआई बैंक कचहरी परिसर में होने के कारण दिन भर भीड़ भाड़ रहती है। बैंक के गेट पर गार्ड के अलावा मुल्जिमों को पेश करने आने वाले पुलिसकर्मी भी मौजूद रहते हंै। इसके बाद भी आरोपितों के हौसले बुलंद हो रहे हैं। उल्लेखनीय है कि मंगलवार को ध्वजपुरा निवासी वृद्ध विद्याराम के साथ हुई ठगी मामले में भी आरोपी बंैक से ही पीछे लगा बताया जा रहा है।
पुलिस साधा वस्त्रों में तैनात करेगी जवान
त्योहारी सीजन को देखते हुए बैंकों से बड़ी मात्रा में लोगों द्वारा पैसा निकासी जा रही है।
इसे देखते हुए बढ़ती वारदातों को रोकने के लिए पुलिस सादा वस्त्रों में जवान तैनात करेगी, जिनकी नजर ऐसे संदिग्ध लोगों पर ही रहेगी। उल्लेखनीय है कि आरोपित दूर खड़े रहकर ऐसे लोगों पर नजर रखते हैं और मौका पाते ही राशि को ले उड़ते हैं।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो