scriptबुधवार की रात 8 से 11:30 बन रहा अति दुर्लभ महासंयोग, गणेश जी बनायेंगे इन लोगों को मालामाल | wednesday ganesh puja vidhi in 9 may 2019 | Patrika News

बुधवार की रात 8 से 11:30 बन रहा अति दुर्लभ महासंयोग, गणेश जी बनायेंगे इन लोगों को मालामाल

locationभोपालPublished: May 08, 2019 01:17:25 pm

Submitted by:

Shyam

बुधवार की रात 8 से 11:30 बन रहा अति दुर्लभ महासंयोग, गणेश जी बनायेंगे इन लोगों को मालामाल

wednesday ganesh puja

बुधवार की रात 8 से 11:30 बन रहा महासंयोग, गणेश जी बनायेंगे इन लोगों को मालामाल

बुधवार गणेश पूजा के लिए सर्वोत्तम दिन माना जाता है, ज्योतिषाचार्यों के अनुसार, आज 8 मई 2019 बुधवार की रात में 8 बजे से लेकर 11 बजकर 30 मिनट तक एक अति दुर्लभ महासंयोग बन रहा है। इस अवधि में जो भी व्यक्ति इन 2 उपायों में से किसी भी एक उपाय कर लेगा, भगवान गणेश जी उन लोगों के जीवन की नैया को पार लगा देंगे। अपार धन, दौलत से मालामाल भी बना सकते है।

 

मंगलमूर्ति श्री गणेश जी सभी देवताओं में सर्वप्रथम पूजे जाते हैं, कहा जाता है की इनका ध्यान करने मात्र से व्यक्ति के जीवन की सारी परेशानियां हल हो जाती है। इसी कारण तो किसी भी शुभ मांगलिक कार्यों को आरंभ करने से पहले श्री गणपति जी का न सिर्फ आवाहन किया जाता है बल्कि उनकी विशेष पूजा-अर्चना भी की जाती है। अगर आप अपने सभी विघ्नों का नाश चाहते है तो आज रात को 8 बज से लेकर 11 बजकर 30 मिनट के बीच नाचे दिये गये इन दो उपायों को एक बार जरूर अपनाएं, शायद आपका जीवन इससे बदल जायें।

 

बुधवार रात को करें ये सरल उपाय-

पहला उपाय- बुधवार की रात को श्रीगणेश जी के इन 12 नामों का जप 108 बार करने से भविष्य में होने वाले सभी विघ्नों का नाश हो जाता है।
नारद पुराण के इन 12 नामों का करें 108 बार जप-
– सुमुख, एकदंत, कपिल, गजकर्णक, लंबोदर, विकट, विघ्न-नाश, विनायक, धूम्रकेतु, गणाध्यक्ष, भालचंद्र, गजानन।


कहा जाता हैं कि बुधवार के दिन भगवान श्रीगणेश के इन बारह नामों का ध्यान करने से भगवान गौरी नंदन गणेश अपने भक्तों पर जल्दी प्रसन्न होते हैं । इसलिए अगर आप गणपति जी को प्रसन्न करना चाहते हैं तो किसी भी गणेश मंदिर में जाकर उनकी विधि-विधान से पूजा करें और उनके बारह नामों का 108 बार जप करते हुए ध्यान करने से सभी कार्य सफल हो जाते हैं।

 

दुसरा उपाय- अगर कोई व्यक्ति आर्थिक तंगी से परेशान है तो बुधवार के दिन भगवान गणेश को गाय का घी और गुड़ दोनों को मिलाकर भोग लगाएं। ऐसा करने से घर परिवार में तेजी से धन आवक बढ़ने लगती है।

*************

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो