मॉडलिंग, एक्टिंग और लग्जरी जीवन में सफलता के लिए ऐसे करें इस ग्रह को मजबूत

Shyam Kishor

Publish: Sep, 10 2018 12:21:24 PM (IST)

मॉडलिंग, एक्टिंग और लग्जरी जीवन जीने का सरल उपाय

आज की युवा पीढ़ी का एक बड़ा कामयाबी और लग्जरी जीवन जीने की सपने लिए फिल्म जगत में की ओर भी रूख कर रहा है । किसी को एक्टिंग में हाथ आजमाने हैं तो किसी को मॉडलिंग का शौक है, कोशिश तो हर व्यक्ति करता है, लेकिन कामयाब वही होता है जिसकी कुंडली में शुक्र ग्रह होता है । लेकिन ऐसा नहीं है कि किसी की कुंडली में शुक्र ग्रह नीच होगा तो वह बॉलीवुड की दुनिया में कदम नहीं रख सकता, अगर जो युवा मॉडलिंग, एक्टिंग में सफलता और लग्जरी जीवन का आनंद लेना चाहते हैं तो जन्मकुंडली के कमजोर ग्रह को मजबूत करने के लिए शुक्र को इस विधि के साथ करें मजबूत.. कामयाबी आपके कदम चूमेंगी ।

 

किसी की कुंडली में शुक्र ग्रह की स्थिति पर ही निर्भर होता है कि उनको मनचाहा प्रेम या उपयुक्त जीवन साथी मिलेगा या नही । अगर किसी युवक युवती के अंदर प्रतिभा होने के बाद भी ग्लैमर जगत में सफलता नहीं मिल रही है तो निश्चित मानिये कि उनकी कुंडली में शुक्र ग्रह सही स्थिति में नहीं है ।

 

साथ ही अगर कोई लग्जरी जीवन चाहते हैं या फिर फिल्म्स, म्यूजिक, मॉडलिंग आदी में जाने के इच्छुक हैं तो भी ज्योतिष के अनुसार उनकी कुंडली में शुक्र ग्रह का मजबूत होना बहुत ही जरुरी माना जाता है अगर कुंडली में शुक्र मजबूत स्थिति में नहीं है तो भी डरने की जरुरत नहीं, क्योंकि उसको मजबूत करने के भी कुछ आसान उपाय भी जिन्हें करके शुक्र की स्थिति को मजबूत किया जा सकतदा है ।


कहा जाता हैं की जिस जातक की कुंडली में शुक्र उच्च का है तो उसे हमेशा फायदा ही फायदा होता है, उसका समाज में नाम, यश और प्रतिष्ठा होती है, उसे धन की कमी नहीं रहती और उसका पारिवारिक, दाम्पत्य जीवन भी हमेशा सुखमय ही रहता है, उसे मनचाहा प्रेम या जीवन साथी मिलता है । साथ ही उनकी कुंडली में एक मालव्य नाम का योग भी बन जाता है और वह हमेशा लग्जरी जीवन का अधिकारी होता हैं । इसके विपरीत जिन लोगों की कुंडली में शुक्र कमजोर होता है वो ना तो अपनी बात ठीक तरीके से कह पाते हैं, उनका पारिवारिक और दांपत्य जीवन कष्टकारी होता है ।


शुक्र के कमजोर होने का एक कारण यह भी होता हैं कि- अगर कोई स्त्री या पुरूष अपने जीवनसाथी को कष्ट देता है, किसी भी प्रकार के गंदे वस्त्र पहनता हो, घर में गंदे एवं फटे पुराने वस्त्र रखते हो जैसे कारणों से भी शुक्र ग्रह कमजोर होकर अशुभ फल देता है साथ ही चारित्रिक दोष एवं पीड़ा दायक जीवन भी जीता है ।


ज्योतिष शास्त्र के अनुसार कुंडली का 7 वां घर जिसे वैदिक ज्योतिष में प्रेम और जीवनसाथी का घर कहा गया है उसका स्वामी शुक्र होता है । शुक्रवार का अधिपति शुक्र होता है, यह बुध, शनि और केतु का मित्र और सूर्य, चन्द्र एवं राहु से शत्रुता रखता है । मंगल और बृहस्पति के साथ इसका बैर होता है । मीन राशि में यह उच्च होता है और कन्या में नीच, मिथुन राशि में यह योग कारक होता है । सप्तम भाव में यह जिस ग्रह के साथ सम्बन्ध बनाता है उसे अपना प्रभाव दे देता है ।

 

इस उपाय से मजबूत करें शुक्र को
1- शुक्र की शुभता के लिए विवाहित जातक को अपनी पत्नी का सम्मान करना चाहिए ।
2- मॉडलिंग, एक्टिंग और लग्जरी जीवन की चाह वाले युवा शुक्रवार के दिन सुबह और शाम दोनों ही समय गाय माता को हरा चारा खिलाने के बाद 7 या 11 गाय के परिक्रमा करने से कुछ समय में कुंडली का शुक्र ग्रह मजबूत हो जाता हैं ।
3- शुक्रवार के दिन व्रत करें । मन काबू में रखे, एवं सात प्रकार के अनाज और चरी का दान किसी गौशाला में करें ।


4- विशेषकर शुक्रवार के दिन शुक्र तांत्रिक मंत्र- ॐ द्रां द्रीं द्रौं स: शुक्राय नम: । का 1100 बार लाल चदंन की माला से जप करें । इस मंत्र के जप से शुक्र ग्रह शक्तिशाली बन जायेगा एवं मनचाही कार्य बनने लगेंगे ।

shukra grah
More Videos

Web Title "Shukra grah ko kaise prasan kare"