सिर्फ 24 बार इस मंत्र को पढ़ने या सुनने से बच्चें बनेंगे बुद्धिवान

By: Shyam Kishor

Published On:
May, 17 2018 01:59 PM IST

  • श्री गणेशजी के इस मंत्र को सिर्फ 24 बार पढ़ने या सुनने से बच्चें बनेंगे बुद्धिवान

अकसर यह बात कहने और सुनने में आती की हैं बुद्धि बाज़ार में नहीं बिकती, और ये बात सही भी है, अगर बुद्धि दो चार पैसे देकर खरीदने और बिकने वाली चीज़ होती तो देश दुनिया में बुद्धिमान व्यक्तियों की कमी नहीं होती ।
अगर आपके बच्चें मंद बुद्धि है पढ़ाई में मन नहीं लगता, बार रटने, पढ़ने के बाद भी कुछ याद ही नहीं होता जिस कारण माता-पिता भी इस बात को लेकर काफी परेशान रहते है, और तरह तरत के प्रयास भी करते रहते है, तमाम प्रयास भी असफल हो जाते है, तो अब परेशान होने के जरूरत नहीं, हम एक ऐसा रामबाण मंत्र बताने जा रहे जिसकों नियमित केवल 24 बार पड़ने से ही अद्भुत परिणाम दिखाई देने लगेंगे और जो बच्चें इसे नियमित जपने के बाद जो कुछ भी याद करेगें उन्हें हर चीज याद होना शुरू हो जायेगी, और कुछ ही दिनों में बच्चा प्रखर बुद्धिमान बनने के साथ हर क्षेत्र में सफल होने लगेगा । कहा भी जाता है कि जो बच्चें, स्त्री, पुरूष बुद्धिमान होते हैं वें हर विषय का ज्ञान रखते हैं, ज़्यादातर समय कुछ नया सीखने और पढ़ने में लगाते है । आज के दौर में इंटरनेट की वजह से भी लोगों की लिखने और पढ़ने की शैली और बेहतर हुई हैं । बुद्धिजीवी लोग हर तरह की परिस्थिति में जल्दी घुल-मिल जाते हैं, बुद्धिमानों की पहेचान यह होती है कि ऐसे लोग गलतियां बहुत कम दौहराते हैं और अपनी हर गलती से कुछ न कुछ सीखते ही हैं ।
देवताओं में प्रथम पुजनीय भगवान श्री गणेश जी के इस छोटे से मंत्र को प्रातःकाल सुबह सुबह नियमित 24 बार जपने से बुद्धू से बुद्धू बच्चें भी प्रखर बुद्धिमान बनेंगे-
।। ऊँ गं गं गं गणपते नमः ।।

जो बच्चें उपरोक्त मंत्र को हर दिन अपनी पढ़ाई शुरू करने से पूर्व 24 बार या उससे अधिक बार जप करेगा वह श्री गणेशजी की तरह बुद्धिमान बन सकता हैं ।

Buddhi Badhane Ka MantraBuddhi Badhane Ka Mantra

Published On:
May, 17 2018 01:59 PM IST

खबरें और लेख पड़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते है । हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते है ।