script

घर के मुख्य द्वार पर पायदान के नीचें रख दें ये एक चीज़, खींचा चला आएगा पैसा

locationभोपालPublished: Nov 14, 2018 04:39:55 pm

Submitted by:

Tanvi Tanvi Sharma

घर के मुख्य द्वार पर पायदान के नीचें रख दें ये एक चीज़, खींचा चला आएगा पैसा

doormate upay

धन कमाने के लिए हर व्यक्ति कड़ी मेहनत करता है। वैसे तो धन का महत्व प्राचीन काल से ही बहुत था, लेकिन आज के इस दौर में धन कमाना आसान बात नहीं रह गई है। क्योंकि इस आधुनिक दौर में कॉम्पिटिशन इतना बढ़ गया है की व्यक्ति को धन कमाने में कड़ी मेहनत करनी पड़ती है। ऐसे में अगर किसी व्यक्ति को मेहनत के बाद भी परिणाम ना मिले तो वह परेशान होगा ही, इस परेशानी का समाधान खोजने के लिए वह तरह तरह के उपाय करता है। क्योंकि धन की कमी हर व्यक्ति के लिए एक बड़ी समस्या बनकर खड़ी रहती है। पैसे की किल्लत इंसान को हर पल मारती है। इसलिए पंडित रमाकांत मिश्रा जी बताते हैं की इसका समाधान ज्योतिष में बताए गए हैं, जिनसे मेहनत करने वाले व्यक्तियों को उनकी मेहनत का पूरा फल प्राप्त होता है और इससे उसके घर में बरकत बनी रहती है। भरतीय संस्कृति में महिलाओं को घर की लक्ष्मी का दर्जा दिया गया है। कहा जाता है की घर की लक्ष्मी अपने सगुणों से घर में बरकत लाती हैं। चाहे वह घर की बेटी हो या बहू। शास्त्रों में भाग्यशाली महिलाओं के लक्षण भी बताए गए हैं। घर की महिलाएं अपनी गृहस्थी को खुशहाल बनाए रखन के लिए हर संभव प्रयास करती हैं। वहीं यदि आपके घर में भी पैसा नहीं टिकता तो महिलाएं ये उपाय कर सकती हैं। आइए जानते हैं ये छोटा सा आसान उपाय

doormate upay

परेशानियों का हल करेगा यह उपाय

जब व्यक्ति का बुरा समय आता है तो उसके साथ सबकुछ बुरा होने लगता है। साथ ही उसके हर काम बिगड़ने लगते हैं। यदि आपके घर में भी नेगेटिविटी फैली हुई है या आपको भी हर कार्य में बाधाएं आ रही है तो यह उपाय आपके लिए बहुत लाभकारी रहेगा। अपनी परेशानियों का हल करने के लिए आप घर में कमरों के बाहर रखे जाने वाले पायदान के नीचे आप फिटकरी का छोटा सा टुकड़ा रख सकती हैं। फिटकरी को पायदान के नीचे रखने से घर में मौजूद नाकारात्मक खत्म हो जाएगी और सकारात्मकता का वास हमेशा घर में रहने लगेगा।

आर्थिक परेशानियों से निजात पाने के लिए करें यह उपाय

फिटकरी का छोटा सा टुकड़ा खरीद कर ले आएं। घर के बाहर कमरों में रखे जाने वाले पायदान के नीचे फिटकरी रखने के लिए फिटकरी के टुकड़े को पीसकर उसे एक सफेद कपड़े में पतली सी परत करके रख दें और आठ गांठ लगा दें। उसके बाद फिटकरी की इस पोटली को घर के मुख्या द्वार यानी प्रवेश द्वार के पायदान के नीचे रख दें। ऐसा करने से घर में कभी भी गरीबी नहीं आएगी व आपकी सारी आर्थिक समस्याएं भी दूर हो जाएंगी।

ट्रेंडिंग वीडियो