मनचाही मुराद हो जायेगी पूरी : गणेश चतुर्थी पर कर लें इतना सा काम

By: Shyam Kishor

Updated On:
25 Aug 2019, 04:39:25 PM IST

  • Ganesh Chaturthi : Shri Ganesh Mantra Jaap : गणेश चतुर्थी से लेकर अनंत चतुर्दशी तक किसी भी दिन या पूरे 10 दिन गणेश जी के इस तांत्रिक मंत्र की साधना कर लें। श्रीगणेश भगवान मन की हर मुराद पूरी कर देंगे।

Ganesh Chaturthi 2019 : श्रीगणेश चतुर्थी का पर्व 2 सितंबर 2019 दिन सोमवार से शुरू हो रहा है। 10 दिनों तक गणेश भगवान की विशेष पूजा आराधना विघ्नहर्ता के भक्त करेंगे। अगर किसी के जीवन में किसी भी तरह की कोई समस्या या परेशानी चल रही हो तो गणेश चतुर्थी से लेकर अनंत चतुर्दशी तक किसी भी दिन या पूरे 10 दिन गणेश जी के इस तांत्रिक गणेश मंत्र ( Ganesh Mantra ) की साधना कर लें। श्रीगणेश भगवान मन की हर मुराद पूरी कर देंगे।

 

गणेश चतुर्थी 2019 : बरसों बाद बन रहा शुभ संयोग, चित्रा नक्षत्र में ही विराजेंगे श्रीगणेश, जानें सही व सटीक शुभ मुहूर्त

 

श्रीगणेश तांत्रिक मंत्र की साधना विधि

गणेश उत्सव के दौरान किसी भी एकान्त स्थान में या गणेश मंदिर में, जहां आम लोगों का आना जाना ना हो या तो बिलकुल ही कम हो, ऐसे पवित्र स्थान में कुशा या कंबल के आसन पर बैठकर भगवान् श्री गणेश जी का षोडशोपचार विधि से पूजन करें। पूजा में गाय के घी के 11 दीपक जलाकर अपनी बैठक से एक फुट की ऊंचाई पर रखें। 10 दिनों तक रोज सिन्दूर और लड्डू के प्रसाद का भोग लगाएं, और प्रतिदिन 5 माला जप मोती या स्फटीक की माला से नीचे दिये मन्त्र का जप करें।

मंत्र

ॐ गणपति यहाँ पठाऊ तहां जावो
दस कोस आगे जा
ढाई कोस पीछे जा
दस कोस सज्जे दस कोस खब्बे
मैया गुफ्फा की आज्ञा मन रिद्धि सिद्धि देवी आन
अगर सगर जो न आवे तो माता पारवती की लाज
ॐ क्राम फट स्वाहा।।

 

अब शनिदेव की शुभ दृष्टि इन 4 राशि के जातकों पर हो रही मेहरबान, छप्पर फाड़ के खुलने वाला है भाग्य

 

श्रीगणेश तांत्रिक मंत्र जप विधि

इस गणेश तांत्रिक मंत्र के जप से पूर्व अपने गुरु का पूजन, श्रीगणेश जी का पंचोपचार विधि या षोडशोपचार विधान से पूजन करें। पूजा में गणेश जी की मिट्टी की मूर्ती के दोनों तरफ एक एक गोमती चक्र अवश्य रखें। श्रीगणेश जी के साथ देवी रिद्धि और सिद्धि का भी पूजन करें। ध्यान रखें पूजा में केवल गणेश की अस्थाई स्थापना केवल मिट्टी या सुपारी से बने गणेश की ही करें, अगर मिट्टी के अलावा किसी अन्य धातु से बने गणेशजी का पूजन करेंगे तो उसका लाभ कुछ भी नहीं मिलेगा।
****************

Updated On:
25 Aug 2019, 04:39:25 PM IST

खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।