script

हम शहर की गंदगी साफ करने निकले है, अगर कोई बाधक बने तो कर दो अंदर

locationधारPublished: Oct 17, 2019 11:01:14 am

Submitted by:

Amit S mandloi

– अगस्त में दिया था नोटिस, बार-बार मांग रहे थे समय, लोग कर रहे थे शिकायत, अमला उतरा सड़कों पर

हम शहर की गंदगी साफ करने निकले है, अगर कोई बाधक बने तो कर दो अंदर

हम शहर की गंदगी साफ करने निकले है, अगर कोई बाधक बने तो कर दो अंदर

धार.
सुअरों के कारण पूरा शहर परेशान हो चुका था। नागरिकों ने कई शिकायतें की थी। इसके बाद प्रशासन ने पशु पालकों को पर्याप्त समय भी दिया था, लेकिन ये बार-बार प्रशासन के आदेश की अवहेलना कर रहे थे। बुधवार को एसडीएम, सिटी मजिस्टे्रट,सीएमओ मैदान में उतरे और टीम को सूअरों को पकडऩे के निर्देश दिए। इस दौरान नौगांव में कार्रवाई के दौरान पशु पालक पहुंचा और सिटी मजिस्टे्रट दिव्या पटेल से फिर समय मांगने लगा। पटेल ने बताया कि लंबा समय देने के बाद भी आपने इन्हेंं बाहर नहीं किया है। उन्होंने मौजूद पुलिस जवानों को स्पष्ट कहा कि हम गंदगी साफ करने निकले है अगर कोई कार्रवाई में बाधक बनता है तो सीधा उसे अंदर करो। बाद में पशु पालक को बाधक बनने पर उसे थाने में बैठाया गया। पालक को ले जाने के बाद उसके घर क ी महिलाएं मौके पर पहुंची, हालांकि प्रशासन की सख्ती देखकर ये कुछ नहीं कर सकीं।
अगस्त में दिए थे पांच लोगों को नोटिस

शहर सहित कालोनियों में दिनभर लोग सूअरों के कारण परेशान हो चुके थे। जिसके चलते नगर पालिका, सीएम हेल्प लाईन सहित मानव अधिकार आयोग को शिकायतें की गई थी। इसके बाद सिटी मजिस्टे्रट ने निलेश पिता रामू, अर्जुन पिता शेखर, धीरज पिता रामू, आकाश पिता शेेखर, आशीष पिता शेखर को अगस्त में नोटिस जारी करके 15 दिन में सूअरों को बाहर छोडने के आदेश प्रसारित किए थे। इसके जवाब में पांचों ने बताया था कि परिवार में मृत्यु होने पर और समय दिया जाए। इसके बाद सिटी मजिस्टे्रट ने मानवता के आधार पर 15 दिन का और समय दे दिया। इसके बाद भी ये लोग प्रशासन का आदेश मानने को तैयार नहीं थे।
बुधवार को कार्रवाई के दौरान पालक नौगांव पहुंचा और फिर समय मांगने लगा। बार-बार समय मांग कर सूअरों को शहर से बाहर नहीं छोडने वाले पर सिटी मजिस्टे्रट दिव्या पटेल भडक गई। उन्होंने कहा कि पर्याप्त समय प्रशासन ने पहले दिया था,इसके बाद भी आप इन्हें बाहर नहीं कर रहे है। आज हम शहर की गंदगी साफ करने निकले है उन्होंने पुलिस जवानों से कहा कि अगर कोई कार्रवाई में बाधक बनता है तो उसे अंदर कर दें। इसके बाद कार्रवाई जारी रही।

ट्रेंडिंग वीडियो