scriptलोकसभा चुनाव के लिए ट्रेनिंग ले रहे टीचर की घबराहट के बाद मौत, बीमार होने के बावजूद ड्यूटी पर थे तैनात | Teacher taking training for Lok Sabha elections dies due to nervousness | Patrika News
धार

लोकसभा चुनाव के लिए ट्रेनिंग ले रहे टीचर की घबराहट के बाद मौत, बीमार होने के बावजूद ड्यूटी पर थे तैनात

प्राचार्य कक्ष में लिटाकर वहीं मौजूद सिविल हॉस्पिटल कुक्षी के डॉक्टर ने देखा और अपने वाहन से सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र ले गए…..

धारApr 21, 2024 / 08:20 am

Ashtha Awasthi

Lok Sabha elections
कुक्षी (धार)। मध्य प्रदेश में लोकसभा चुनाव 4 चरणों में होना है। इसका पहला चरण 19 अप्रैल को हो चुका है। अगला चऱण 26 अप्रैल को होना है। इन चुनाव प्रक्रिया को सफल बनाने के लिए सरकारी कर्मचारियों की ड्यूटी लगाई गई है। साथ ही उनको चुनाव कराने की ट्रेनिंग दी जा रही है। इस दौरान कई सरकारी कर्मचारी ट्रेनिंग सेंटर में पहुंच कर ट्रेनिंग ले रहे हैं। इसी कड़ी में लोकसभा चुनाव के प्रशिक्षण के दौरान तबीयत बिगडऩे से शिक्षक की मौत हो गई।
शुक्रवार को कुक्षी के कन्याशाला में एक घंटे के प्रशिक्षण के बाद छीबूसिंह मोरी को घबराहट होने लगी। प्राचार्य कक्ष में लिटाकर वहीं मौजूद सिविल हॉस्पिटल कुक्षी के डॉक्टर ने देखा और अपने वाहन से सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र ले गए। जांच और प्राथमिक उपचार के बाद बड़वानी जिला अस्पताल रैफर किया, जहां उनकी मौत हो गई। मोरी की मूल पदस्थापना शासकीय माध्यमिक विद्यालय कुंडारा में थी। बताते हैं, मोरी दो दिन से बीमार थे।

ड्यूटी से लौट रहे प्रधान आरक्षक की मौत

सिवनी एनएच 44 पर छपारा बायपास के पास ट्रक की टक्कर से चुनाव ड्यूटी से लौट रहे आदेगांव थाने के प्रधान आरक्षक नारायण निवारे (45) की मौत हो गई। कृषि विस्तार अधिकारी सूरज प्रसाद हलवा (42) को जबलपुर में भर्ती हैं, वे गंभीर हैं। दोनों छपारा की ओर से बाइक से लौट रहे थे।

ट्रेनिंग ले रहे टीचर को आया हॉर्ट अटैक

अभी कुछ दिन पहले नर्मदापुरम में लोकसभा चुनाव के लिए शासकीय एकीकृत माध्यमिक शाला बोरना मिठठा में टीचर के रूप में पदस्थ विनीत कुमार (48 साल) की चुनाव ड्यूटी लगी थी। जिनकी ट्रेनिंग लोकसभा निर्वाचन के ट्रेनिंग सेंटर सेंट पेट्रिक हायर सेकंडरी स्कूल सोहागपुर में चल रही थी। ट्रेनिंग के दौरान अचानक से उनके सीने में दर्द होने लगा। उनकी कंडीशन बिगड़ते देख बाकी लोग तुरंत हॉस्पिटल लेकर गए। हालांकि इलाज मिलने से पहले ही रास्ते में उनका
निधन हो गया।

Home / Dhar / लोकसभा चुनाव के लिए ट्रेनिंग ले रहे टीचर की घबराहट के बाद मौत, बीमार होने के बावजूद ड्यूटी पर थे तैनात

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो