scriptElection 2019 : पिछली बार धार और इस बार अमझेरा में होगी राहुल गांधी की सभा | rahul gandhi sabha will held in amjhera | Patrika News

Election 2019 : पिछली बार धार और इस बार अमझेरा में होगी राहुल गांधी की सभा

locationधारPublished: May 07, 2019 04:26:14 pm

पिछली बार धार और इस बार अमझेरा में होगी राहुल गांधी की सभा

rahul

Election 2019 : पिछली बार धार और इस बार अमझेरा में होगी राहुल गांधी की सभा

धार. लोकसभा चुनाव-2019 के समर में दोनों ही प्रमुख राजनीतिक दल पूरी तरह मैदान में आ चुके हैं। कांग्रेस के राष्ट्रीय अध्यक्ष राहुल गांधी 11 मई को धार जिले का दौरा करेंगे, जिसके लिए 7 मई शाम से ही एसपीजी टीम मोर्चा संभाल लेगी। हालाकि अब तक प्रशासन के पास आधिकारिक कार्यक्रम नहीं आया, लेकिन जिला कांग्रेस अध्यक्ष बालमुकुंदसिंह गौतम ने पुष्टि करते हुए बताया कि 11 मई को अमझेरा में दोपहर 2.50 से 3.50 बजे तक सभा का आयोजन होगा। उनके कार्यक्रम के लिए खुले खेत में मंच बनेगा, वहीं मंच से करीब 200 मीटर दूर दो हेलीपैड तैयार होंगे।
गौरतलब है कि विधानसभा चुनाव के लिए राहुल ने 30 अक्टूबर 2018 को धार के पीजी कॉलेज मैदान में सभा को संबोधित किया था। इस सभा का असर विधानसभा चुनाव में साफ नजर आया और जिले की 7 सीटों में से 6 पर कांग्रेस कब्जा जमाने में कामयाब रही। हर बार ढुलमुल होती धार-महू लोकसभा सीट फिलहाल भाजपा के कब्जे में रही, लेकिन इस चुनाव में सीट छिनने के लिए कांग्रेस पूरा जोर लगा रही है। बता दें कि अभी भाजपा की सावित्री ठाकुर सांसद रही, जबकि इससे पहले कांग्रेस के गजेंद्रसिंह राजूखेड़ी सांसद थे। इससे पहले के लोकसभा चुनाव में भाजपा ने परचम लहराया था। इस बार धार जिले की सभी सातों विधानसभा सीटों में कुल 15 लाख 27 हजार 820 वोटर हैं, जिनमें 7 लाख 51 हजार 484 महिला, 7 लाख 76 हजार 297 पुरुष तथा 39 अन्य मतदाता हैं।
बदल गए समीकरण

पिछले लोकसभा चुनाव के समय जिले की 7 में से 5 विधानसभा सीटों पर भाजपा का कब्जा था। इस चुनाव के दौरान नजारा बदला है। अभी 6 सीटों पर कांग्रेस तथा भाजपा के पास केवल एक ही विधानसभा सीट है। इन समीकरणों को लेकर भाजपा अंदरखाने तक के ज्ञान गणित में लगी है। कांग्रेस समर्थित कार्यकर्ता को तोडऩे का प्रयास हो रहा है। यही समीकरण कांग्रेस में भी है।
ये भी चर्चा

पिछले लोकसभा चुनाव से पहले नरेंद्र मोदी ने धार जिले में सभा ली थी, जिसके बाद वे ही नहीं पार्टी को प्रचंड बहुमत से जीत मिली और वे प्रधानमंत्री बने। इस बार विधानसभा चुनाव से पहले हुई राहुल की सभा का असर देख लोकसभा चुनाव में भी उनकी सभा हो रही है। चर्चा है कि पहले लोकसभा चुनाव में मोदी आए और प्रधानमंत्री बने तो क्या इस बार के पीएम कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी होंगे।
ढाई लाख जुटाएंगे भीड़

जिला कांग्रेस अध्यक्ष गौतम ने दावा किया कि राहुल की ये सभा पिछली सभा से भी बड़ी होगी। इसमें करीब ढाई लाख लोगों की भीड़ जुटाई जाएगी। गौतम के अनुसार जिले के सभी पदाधिकारियों को जिम्मेदारी सौंप दी गई है, वहीं वे खुद जिलेभर में दौरा कर राहुल की सभा का प्रचार करेंगे।
विधायक, जिला कांग्रेस अध्यक्ष का दौरा

अमझेरा. कांग्रेस के राष्ट्रीय अध्यक्ष राहुल गांधी 11 मई को अमझेरा में अमका-झमका मंदिर के पास वाले मैदान पर सभा ले सकते हैं। राहुल की सभा के मद्देनजर सरदारपुर विधायक प्रताप ग्रेवाल, जिला अध्यक्ष बालमुकुंद गौतम, सरदारपुर एसडीएम प्रताप सिंह चौहान, एसडीओपी ऐश्वर्य शास्त्री, थाना प्रभारी रतनलाल मीणा व अन्य अधिकारियों ने अमझेरा में मां अमका-झमक तीर्थ के पास के मैदान पर हेलीकॉप्टर से उतरा व सभा स्थल के लिए निरीक्षण किया। इस मौके पर कांग्रेस के पदाधिकारी सहित अनेक कांग्रेसी कार्यकर्ताओं भीड़ रही।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो