डकैती की योजना बना रहे थे, पुुलिस ने धर दबोचा

By: sarvagya purohit

Updated On:
13 Aug 2019, 11:00:34 AM IST


  • डकैती की योजना बना रहे थे, पुुलिस ने धर दबोचा


बैंक मैनेजर के साथ की लूट कबूल की
धार.
एबी रोड पर गिट्टी की रापी लगाकर लूट व डकैती की घटनाओं को अंजाम देने वाली गैंग को पुलिस ने पकड़ा। गैंग से जब पुलिस ने पुछताछ की तो उन्होंने लूट व डकैती की वारदात करना कबूल किया। पुलिस ने इनके पास से ज्वेलरी और कट्टे सहित अन्य सामान भी जब्त किया। गैंग के पांच सदस्य पुलिस की गिरफ्त में है और एक आरोपी अभी फरार है। पुलिस जल्द ही उस फरार आरोपी को पकडऩे की बात कह रही है।
सोमवार स्थानीय कंट्रोल रुम एसपी आदित्यप्रताप सिंह ने एक प्रेसवार्ता की और उसमें इस गैंग और लूट की घटनाओं के संबंध में चर्चा की। एसपी सिंह ने बताया कि सूचना तंत्र मजबूत करने के लिए आदेश दिए थे। इस दौरान मुखबिर से सूचना मिली थी एबी रोड पर कुछ लोग लूट की योजना बना रहे है। इस पर हमारी टीम ने पेट्रोलिंग की। यहां पर एबीरोड स्थित पुलिया के नीचे तरफ ५-६ संदिग्ध व्यक्तियों का होना पाया गया तथा उक्त संदिग्ध व्यक्तियों द्वारा आपसी चर्चा में गिट्टी की रापी हाईवे पर लगाकर लूट करने की वारदात को अंजाम देने की योजना बना रहे थे। इस दौरान पुलिस दलों ने औचक दबिश दी और इसमें से ५ लोगों को पकड़ा। वहीं एक व्यक्ति अंधेरे का फायदा उठाकर भाग निकला। पुलिस ने जितेंद्र उर्फ कान्हा डॉन पिता नानू चौधरी निवासी खंडवा, अर्जुन पिता गजानंद मालवीय निवासी सागौर, परमानंद पिता हिन्दूसिंह परमार निवासी खंडवा, सुनील पिता संतोष सोलंकी निवासी खंडवा, दीपक उर्फ दीपू पिता राजाराम परमार निवासी खंडवा होना बताया गया। भाग निकले व्यक्ति का नाम गोलू उर्फ राम होना बताया। बाद में पुलिस दल द्वारा पांचों पकड़े गए संदिग्ध व्यक्तियों की तलाशी लेने पर जितेंद्र के कब्जे से एक बोर का देशी कट्टा, परमानंद के कब्जे से १२ बार का देशी कट्टा, सुनील से धारदार गंडासा लकड़ी का हत्था लगा, दीपक से काले रंग का बैग जिसमें की गिट्टी की रापियां जब्त की। संदिग्ध व्यक्तियों द्वारा डकैती करने की तैयारी कर डकैती करने के प्रयोजन से एकत्र होना पाया गया।
बैंक मैनेजर के साथ हुई लूट का कबूला
एसपी सिंह ने बताया कि २० जून की मध्य रात्रि में नासिक महाराष्ट्र से ट्रांसफर पर परिवार सहित इंदौर जा रहे बैंक मैनेजर गौरीश शुक्ला अपने कार से ग्राम खंडवा के पास एबी रोड पर अगले टायर में गिट्टी की रापी लग जाने से कार पंचर होकर रुक गए थे। रुक जाने के बाद इन बदमाशों ने शुक्ला, उनकी पत्नी व मां के साथ लूट की घटना की। इस दौरान आभूषण व नकदी लूट कर भाग निकले थे। लूट का प्रकरण पीडि़तों ने सागौर थाने में दर्ज करवाया था। इस दौरान आरोपी सोने का हार, दो जोड़ी सोने के कान के टॉप्स, पायजेब पुलिस ने बरामद कर लिए है। पकड़े गए सभी आरोपियों की उम्र १९ साल से २५ साल के अंदर है। एसपी ने बताया कि गिरफ्तार आरोपियों से जिला इंदौर में घटित लूट की वारदातों के संबंध में किशनगंज, बणगोंदा और बेटमा थाना द्वारा पूछताछ की जा रही है।
ये थे अधिकारी
गैंग को पकडऩे के लिए एसपी आदित्यप्रताप सिंह के निर्देशन में तथा एडिशनल एसपी कलेश, सीएसपी अजय जैन पीथमपुर के मार्गदर्शन में थआना प्रभारी सागौर डॉ रजनीश कश्यम, उनि प्रतीक शर्मा, सउनि महेशचंद्र मेवार्ड, करणसिंह, राहुल, प्रेमप्रकाश, संजय, दिलीप, सचिन की सराहयनीय भूमिका रही। प्रेसवार्ता के दौरान एसपी सिंह ने तमाम अधिकारियों व कर्मचारियों को बधाई दी।

Updated On:
13 Aug 2019, 11:00:34 AM IST

खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।