scriptमुहूर्त फॉर्म में कमियां, भाजपा प्रत्याशी ने 9 तारीख तक का मांगा समय | nomination file | Patrika News

मुहूर्त फॉर्म में कमियां, भाजपा प्रत्याशी ने 9 तारीख तक का मांगा समय

locationधारPublished: Nov 06, 2018 12:40:29 am

विधानसभा चुनाव : कांग्रेस प्रत्याशी प्रभादेवी गौतम ने पति और वरिष्ठ नेताओं के साथ भरा फॉर्म

dhar

मुहूर्त फॉर्म में कमियां, भाजपा प्रत्याशी ने 9 तारीख तक का मांगा समय

धार. भाजपा और कांग्रेस प्रत्याशी ने धनतेरस पर फॉर्म जमा किए। विधानसभा 2018 के नामांकन फॉर्म जमा करने के लिए महज 4 दिन शेष है। 9 नवंबर अंतिम तिथि है। इसके पूर्व बड़ी संख्या में नामांकन फॉर्म क्रय किए गए हैं। फॉर्म जमा करने का सिलसिला भी शुरू हो गया है। सोमवार को धनतेरस के मुहूर्त में भाजपा प्रत्याशी नीना विक्रम वर्मा ने नामांकन फॉर्म जमा किया। रिटर्निंग अधिकारी वीरेंद्र कटारे के समक्ष फॉर्म जमा करने के दौरान मुहूर्त फॉर्म में ही कमियां पाई गई, जिसके चलते भाजपा प्रत्याशी वर्मा ने फॉर्म ए और बी जमा करने के लिए 9 नवंबर तक का वक्त मांगा है। फॉर्म जमा करने के दौरान बैंक खाते की जानकारी दी गई थी, लेकिन प्रति नहीं लगाई गई थी। इसके चलते आरओ ने इस ओर ध्यान आकर्षित करवाया। इसके बाद फॉर्म के साथ बैंक पासबुक की प्रति संलग्न की गई। फॉर्म सी-1, सी-2 के संदर्भ में आरओ ने बताया कि क्रिमिनल रिकॉर्ड नहीं है तो इसकी जरूरत नहीं है।
सेठ के स्थान पर डॉक्टर और बाबा
सोमवार को नामांकन फॉर्म जमा करने पहुंची भाजपा प्रत्याशी नीना विक्रम वर्मा के साथ डॉ. शरद विजयवर्गीय, प्रकाश जैन और अनिल जैन बाबा मौजूद थे। इस बार अनंत अग्रवाल मौजूद नहीं थे। उन्हें बुलाया भी नहीं गया था। उनके स्थान पर नगर अध्यक्ष अनिल जैन बाबा थे। गौरतलब है कि वर्ष 2008 और 2013 के चुनाव में अंतू सेठ विक्रम वर्मा के साथ नामांकन फॉर्म जमा करने के दौरान मौजूद रहते थे। इस बार अनिल जैन रहे। नामांकन फॉर्म जमा करने के पहले भाजपा प्रत्याशी नीना विक्रम वर्मा नगर भाजपा कार्यालय पहुंची। यहां से वे निर्वाचन कार्यालय पहुंची।
20 मिनट में जमा हो गया प्रभादेवी का फार्म
सोमवार को कांग्रेस की अधिकृत प्रत्याशी प्रभादेवी गौतम ने अपना नामांकन फॉर्म जमा किया। करीब 12.20 पर आरओ कार्यालय पहुंची। प्रभादेवी गौतम के साथ वरिष्ठ कांग्रेस नेता सुरेंद्रसिंह नीमखेड़ा, मुजीब कुरैशी, राकेश डोड एवं डीसीसी अध्यक्ष बालमुकुंदसिंह गौतम मौजूद थे। यहां पर नामांकन फॉर्म की जांच की गई। फॉर्म शत प्रतिशत सही भरा होने के कारण महज 20 मिनट में प्रभादेवी का फॉर्म जमा हो गया और वह आरओ कार्यालय से बाहर आकर कार्यालय की ओर रवाना हो गईं।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो