script

Election 2019 : चुनावी शोरगुल में भीतरघातियों पर नजर, दोनों दल बना रहे खुफिया टीम

locationधारPublished: Apr 18, 2019 05:17:19 pm

चुनावी शोरगुल में भीतरघातियों पर नजर, दोनों दल बना रहे खुफिया टीम

धार. लोकसभा चुनाव को लेकर धार-महू सीट के लिए दोनों ही प्रमुख दलों ने उम्मीदवारों की घोषणा कर दी है। इसके बाद से ही भीतरघाती सक्रिय हो गए। हालांकि जिनसे खतरा है उनक नाम की सूची तैयार हो गई और पार्टी प्रमुखों ने कार्यकर्ताओं और कुछ पदाधिकारियों की टीम खड़ी कर दी है। ये टीमें भीतरघातियों पर नजर रखकर पार्टी हित में काम करेंगी। कांग्रेस से दावेदारी की लिस्ट में सबसे ऊपर रहे गजेंद्रसिंह राजूखेड़ी का नाम कटने के बाद उनके समर्थकों ने खुलेआम दिनेश गिरवाल का विरोध शुरू कर दिया है। वहीं भाजपा उम्मीदवार छतर सिंह दरबार के खिलाफ बगावत शुरू कर दी है। दोनों ही दलों के जिला अध्यक्ष इस तरह की बगावत से इनकार कर रहे हैं, लेकिन अंदरूनी सूत्र बता रहे हैं कि हारे भी तो पार्टी की नाकामयाबी के बजाय कार्यकर्ताओं का आक्रोश प्रमुख कारण रहेगा।
अब भी कह रहा हूं कि राजूखेड़ी पहली पसंद

जिला कांग्रेस अध्यक्ष बालमुकुंदसिंह गौतम ने भीतरघात के सवाल पर साफ कहा कि ऐसा करने वालों के खिलाफ सख्त कार्रवाई की जाएगी, क्योंकि पार्टी नियमों से बाहर जाकर पार्टी का नुकसान करना स्वयं का अस्तित्व मिटाना है। एक और सवाल के जवाब में गौतम ने कहा कि अब भी स्वीकार कर रहा हूं कि राजूखेड़ी मेरी पहली पसंद थे, लेकिन अब पार्टी ने नाम तय कर दिया है तो केवल चुनाव चिह्न के आधार पर जीत हासिल करना है। अभी व्यक्तिगत कार्य से बाहर हूं, लेकिन दो दिन बाद पूरी तरह से चुनाव प्रचार में जुटेंगे और जीत कर दिखाएंगे। गिरवाल का पुतला दहन करने के सवाल पर गौतम ने बताया के इसकी उन्हें जानकारी नहीं, लेकिन टीम जांच करेगी और जो पार्टी के खिलाफ जाकर इस तरह का कार्य कर रहे हैं उनके खिलाफ कार्रवाई करेंगे।
थोड़ी नाराजी हो सकती है

इधर जिला भाजपा अध्यक्ष डॉ. राज बर्फा ने बताया कि टिकट के लिए 10-12 लोग लगे थे और टिकट एक को मिला तो थोड़ी-बहुत नाराजी हो सकती है, लेकिन भाजपा में भीतरघात जैसी कोई संभावना नहीं है। हम चुनाव राष्ट्रवाद के मुद्दे पर लड़ रहे हैं और कोई भाजपाई राष्ट्रवाद से बाहर जाने का प्रयास नहीं करेगा। एक सवाल के जवाब में डॉ. बर्फा का कहना था कि पहले जो भी वीडियो मैसेज चले वे व्यक्तिगत नाराजी के लिए हो सकते हैं, लेकिन नाम की घोषणा होने के बाद अब पार्टी हित में काम करना सभी की जिम्मेदारी है। जिला अध्यक्ष होने के नाते मेरा भी फर्ज है कि चुनाव के हर एंगल पर नजर रखते हुए पूरे लोकसभा क्षेत्र के लिए कार्यकर्ताओं को तैयार करूं, जिससे इस बार फिर जीत हासिल की जा सके। पार्टी से बढक़र कुछ नहीं और पार्टी ने जिसे तय किया है उसे पूरी तवज्जो दी जा रही है। गुरुवार से प्रचार शुरू होगा, जिससे स्पष्ट हो जाएगा कि हमारी जीत का अंतर कितना बड़ा होगा।

ट्रेंडिंग वीडियो