script

अमले ने हटाई गुमटियां, लेकिन शहर के प्रमुख बाजारों में अतिक्रमण का बोलबाला

locationधारPublished: Mar 20, 2019 01:21:22 am

कार्रवाई : नगर पालिका की कार्रवाई पर पक्षपात का आरोप

dhar

अमले ने हटाई गुमटियां, लेकिन शहर के प्रमुख बाजारों में अतिक्रमण का बोलबाला

धार. शहरभर में पसरे अतिक्रमण को लेकर नगर पालिका अमले ने सीएमओ आरएस मंडलोई व सब इंजीनियर सुधीर ठाकुर के निर्देशन में आदर्श सड़क पर अतिक्रमण हटाने की कार्रवाई की। हालाकि अब भी शहर के प्रमुख बाजारों जैसे जवाहर मार्ग, एमजी रोड, राजवाड़ा, हटवाड़ा, बस स्टैंड, बनियावाड़ी आदि पर दुकानदारों ने ही अतिक्रमण से आधी सड़कें घेर रखी है। इसके अलावा सबसे ज्यादा अतिक्रमण गणेश मंदिर से लगे बोहरा बाखल बाजार पटा पड़ा है, जहां कार्रवाई नहीं हो पाती। मंगलवार को आदर्श सड़क से अतिक्रमण हटाने के दौरान सबसे ज्यादा दुकानें सब्जीभाजी वालों की थी, जिनका पूरा सामान नपा ने जब्ती में ले लिया। सब्जी की दुकान लगाकर परिवार पालने वाली महिलाओं का आरोप था कि इस छोटे से व्यापार से ना केवल हम अपने परिवार की जरूरतें पूरी करती हैं बल्कि लोगों की जरूरत भी पूरी होती है। इन्होंने आरोप लगाया कि अतिक्रमण हटाना है तो पहले बड़े बाजार में जाएं। वहां राजनीतिक दबाव के डर से कोई भी जाने से कतराता है। हालाकि अतिक्रमण हटाने के दौरान पीडब्ल्यूडी के एसडीओ कार्यालय परिसर में रखी कुछ गुमटियों को जब्त करने की कोशिश की गई, लेकिन उनके मालिकों के आते ही गुमटियां छोडऩी पड़ी। इधर सब्जीभाजी के साथ उनके टेंट, तंबू तक नपा कर्मियों ने जब्त कर लिए, जिस पर ये लोग खूब नाराज रहे।
प्याऊ पर कब्जा
इधर घोड़ा चौपाटी पर अस्थाई बस स्टॉप के पास एक सार्वजनिक प्याऊ बना हुआ है, लेकिन इसे पूरी तरह ढंककर एक चाय वाले ने कब्जा जमा रखा है। नगर पालिका कॉम्प्लेक्स में किसी के सहयोग से यह प्याऊ कई वर्षों से बना हुआ है, लेकिन इसे केवल गर्मी के दिनों में ही चालू किया जाता है।
कार्रवाई के दौरान नपा सीएमओ आरएस मंडलोई ने बताया कि आदर्श सड़क से हटाई सब्जीभाजी की दुकान वालों को हम खेड़ापति उप मार्ग पर जगह देंगे। इससे प्रमुख सड़क पर यातायात समस्या नहीं होगी। हालाकि यह अस्थाई बाजार होगा, जिसे बाद में हटाया जा सकता है। इधर खेड़ापति उपमार्ग पर टैक्सी और लोडिंग की पार्किंग है, जिससे वहां इस तरह का बाजार बसाने में परेशानी हो सकती है।

ट्रेंडिंग वीडियो