scriptउदय रंजन में ही लगेगी पटाखा दुकानें | diwali festival | Patrika News

उदय रंजन में ही लगेगी पटाखा दुकानें

locationधारPublished: Nov 03, 2018 01:06:53 am

प्रशासन का रुख हुआ नरम

dhar

उदय रंजन में ही लगेगी पटाखा दुकानें

धार.पटाखा व्यापारी और प्रशासन के बीच चल रही खींचतान शुक्रवार को सुबह समाप्त हो गई। सुबह करीब 8 बजे एसडीएम वीरेंद्रसिंह कटारे उदय रंजन क्लब पहुंचे। यहां पर पटाखा एसोसिएशन के पदाधिकारियों से चर्चा कर कहा कि प्रशासन उदय रंजन क्लब मैदान में ही दुकानें लगवाने के लिए तैयार है, आदेश भी जारी कर दिया जाएगा। जिस पर पटाखा एसोसिएशन के पदाधिकारियों ने प्रशासन के इस निर्णय का स्वागत करते हुए कलेक्टर का आभार व्यक्त किया। एसडीएम ने चर्चा में बताया कि नपा द्वारा दुकानों का आंवटन होगा, साथ ही करीब 50 से अधिक दुकानें यहां पर लगाई जाए। सुरक्षा के मापदंडों को लेकर एसडीएम ने कंट्रोल रूम में हुई बैठक में लिए गए निर्णयों पर ही दुकानें लगाने के निर्देश पटाखा एसोसिएशन के पदाधिकारियों को दिए।
एसडीएम के मौखिक आदेश के बाद ही नपा के कर्मचारी उदय रंजन क्लब मैदान पहुंचे। यहां पर कर्मचारियों ने नपती कर दुकानों का तत्काल आंवटन कर दिया, जिसके बाद व्यापारियों ने अपनी दुकानें लगाने के लिए तैयारियां शुरू कर दी। इस बार व्यापारी मैदान में 3 नवंबर से 9 नवंबर तक दुकाने लगा सकते हैं, ऐसे में शुक्रवार को देर रात्रि तक दुकाने लगाने की तैयारी व्यापारी करते रहे। शनिवार से शहर के आम नागरिक उदय रंजन मैदान से पटाखे खरीद सकते है। इधर सुरक्षा के चलते फायर वाहन भी मैदान में ही तैनात रहेगा।
ले आउट डाले
एसडीएम कटारे के आदेश के बाद नगर पालिका द्वारा उदय रंजन क्लब में ले आउट का काम किया गया। यहां पर सुबह ले आउट डालने के बाद पटाख व्यापारियों ने दुकानों को लगाने की तैयारी करने लगे। क्लब में देर रात तक दुकानदारों ने अधिकतर दुकाने खड़ी कर ली थी। व्यापारियों का कहना है कि हमें क्लब में दुकान लगाने के चलते काफी खुशी मिल रही है। यदि हम दुकानें नहीं लगाते तो हमें काफी नुकसान उठाना पड़ता। पटाखों के लिए रकम या ब्याज पर रुपए देकर बुक करवाकर आए थे। यदि दुकानें नहीं लगती तो हमारें ऊपर कर्जा हो जाता। बताया जा रहा है उदय रंजन क्लब में ७२ लायसेंस जारी हुए जिसमें ५० से अधिक इस साल दुकानें संचालित की जाएगी।

ट्रेंडिंग वीडियो