script

बाजार में जमकर बरसा धन, धनतेरस पर उमड़ी ग्राहकी

locationधारPublished: Nov 06, 2018 12:30:01 am

इलेक्ट्रॉनिक्स,ऑटोमोबाइल्स, सोने-चांदी की जमकर खरीदी

dhar

बाजार में जमकर बरसा धन, धनतेरस पर उमड़ी ग्राहकी

धार. धनतेरस पर शहर त्योहारी रंग में रंगा दिखाई दिया। लोग शुभ मुहूर्त में ऑटोमोबाइल, ज्वेलरी, इलेक्ट्रॉनिक आइटम्स और बर्तन सहित कपड़े की दुकानों पर पहुंचे और अपनी जरूरतों के हिसाब से पसंदीदा सामान खरीदा। इस त्योहारी सीजन में व्यापारियों को जिस व्यवसाय की उम्मीद थी, वैसा ही व्यवसाय हो रहा है। धनतेरस पर ऑटोमोबाइल, इलेक्ट्रॉनिक आइटम्स, बर्तन और ज्वेलरी में करोड़ों रुपए का कारोबार हुआ।
सोमवार को शहर के मुख्य बाजार जवाहर मार्ग, एमजी रोड, बनियावाड़ी, पट्ठा चौपाटी, शनि गली, राजवाड़ा और पीपली बाजार में लोगों की भीड़ देखने को मिली। फेस्विटल सीजन में रेडिमेड गारमेंट्स, इलेक्ट्रॉनिक्स आइटम्स, मोबाइल, बर्तन और ज्वेलरी की दुकानों में अच्छी भीड़ देखने को मिली। लोगों ने शुभ मुहूर्त में दुकानों में जाकर अपने पसंदीदा सामान खरीदे। अनुमान के मुताबिक धनतेरस पर विभिन्न व्यापारिक सेक्टरों में करीब 8 से 10 करोड़ रुपए का व्यापार पूरे जिले में हुआ है। व्यापार का सबसे बड़ा सेक्टर ऑटोमोबाइल और इलेक्ट्रानिक क्षेत्र रहा। इस बार 0 प्रतिशत पर बगैर डाउनपेमेंट जमा किए इलेक्ट्रानिक उत्पाद विक्रय किए जा रहे हैं। इसके कारण भी धनतेरस पर नई वस्तु खरीदने का एक चलन इलेक्ट्रॉनिक व्यवसाय पर ग्राहक के रूप में दिखाई दिया।
सराफा बाजार में भी ग्राहकी देखी गई। यहां पर धनतेरस के पर्व पर कुछ खरीदने की परंपरा भी निभाई गई। एक अनुमान के मुताबिक सोने-चांदी की दुकानों पर सिर्फ जिला मुख्यालय पर ही 50 लाख से अधिक का व्यवसाय हुआ।

ट्रेंडिंग वीडियो