scriptयुवक की लाश खेत में मिलने से सनसनी | body recover | Patrika News

युवक की लाश खेत में मिलने से सनसनी

locationधारPublished: Jan 05, 2019 12:31:17 am

पुलिस पर लापरवाही का आरोप : परिजन व ग्रामीण कार्रवाई के लिए अड़े ,एएसआई निलंबित

dhar

युवक की लाश खेत में मिलने से सनसनी

मनावर. ग्राम देवरा की दो किशोरियों को शौच जाने के दौरान बाइक पर बैठाकर भगा कर ले जाते समय किशोरियों के पिता व परिजन द्वारा पीछा करने के दौरान ग्राम टेमरनी के पास बाइक के पुलिया से टकराकर दुर्घटना ग्रस्त होने पर मौके पर दोनों किशोरियों व युवक राजेश घायल हो गए थे। बाइक चला रहे युवक अजय के मौके से भाग जाने के मामले में उस समय नया मोड़ आ गया जब उक्त अजय पिता रामसिंह निवासी अमलाठा की एक कृषक शिव शर्मा निवासी टोंकी के गेहूं के खेत में लाश मिलने के बाद सनसनी फैल गई।
बीती रात्रि करीब 10.30 बजे जब नौकर सुखलाल गेहूं फसल में सिचंाई करने के लिए आया तो उसने लाश देखकर अपने मालिक को सूचना दी। डॉयल 100 को खबर की गई। पुलिस सुबह घटना स्थल पर पहुंची व पड़ताल करने पर पता चला की मृतक किशोरियों को बाइक से ले जाने वाले युवक राजेश पिता छितर निवासी अमलाठा का साथी अजय ही है। उक्त घटना की खबर ग्राम अमलाठा में परिजन व ग्रामीणों को मिली तो वे टेमरनी गांव के घटना स्थल के लिए दौड़ पड़े। वहां पर परिजन व ग्रामीणों ने पुलिस पर लापरवाही का आरोप लगाते हुए काफी हंगामा किया। मौके पर एसडीओपी आनंदसिंह वास्केल, टीआई संजय रावत पुलिस बल के साथ मौजूद थे। परिजन व ग्रामीण इस बात को लेकर अड़े रहे की इस घटना में लापरवाही बरतने वाले पुलिस एएसआई जगदीश मीणा व टीआई संजय रावत के खिलाफ कार्रवाई की जाए। जब तक पुलिस अधीक्षक धार मौके पर नहीं आएंगे तब तक लाश को घटना स्थल से नहीं ले जाने देने की बात को लेकर तकरार करते रहे। इस दौरान एहतिहात तौर पर गंधवानी, बाकानेर, उमरबन से पुलिस बल मौके पर बुलाया गया। एसडीओपी आनंदसिंह वास्केल व टीआई संजय रावत लोगों को समझाने में नाकामयाब रहे। फारेसिंक विशेषज्ञ पिंकी मेहड़े ने घटना स्थल का मुआयना किया।
अधिकारियों पर कार्रवाई की मांग
इस दौरान जयस विधानसभा प्रभारी लालसिंह बर्मन ने पुलिस अधीक्षक धार को मोबाइल पर घटना की जानकारी दी तथा उन्हें बताया कि आपके घटना स्थल पर आने के बाद ही शव ले जाने की बात परिजन व ग्रामीण कर रहे हैं। तभी पुलिस अधीक्षक के निर्देश पर एडीशनल एसपी रूपेश द्विवेदी टेमरनी गांव पहुंचे तथा उपस्थित सभी ग्रामीणों को समझाइश दी। इस दौरान परिजन व ग्रामीण पुलिस अधिकारियों पर कार्रवाई की मांग करने लगे। एडिशनल एसपी द्विवेदी ने एएसआई जगदीश मीणा को तत्काल सस्पेंड किया तथा टीआई के खिलाफ भी जांच कर कार्रवाई करने की घोषणा की। इसके बाद अजय के शव को पोस्टमार्टम के लिए मनावर शासकीय हॉस्पिटल लाया गया।
अजय की नहीं मिली थी जानकारी
मृतक अजय के पिता ने बताया कि दुर्घटना वाले दिन से ही अपने पुत्र को ढूंढ रहे थे। हमने पुलिस को बताया की उस बाइक पर अजय, राजेश व दो किशोरियों के साथ बाइक दुर्घटनाग्रस्त हुई तो बालिकाओं को बड़वानी इलाज के लिए भेजा गया व राजेश भी इलाज करवा कर मोराड़ ग्राम में ससुराल में रह रहा था। हम यह पूछने ग्राम मोराड़ भी गए, लेकिन अजय की कोई जानकारी नहीं मिली। इसी बात को लेकर हम मनावर थाने पर भी आए व अजय का पता लगाने की मांग की गई। इस दौरान ग्राम मोराड़ का सरपंच रतन ने हमें बताया था कि आपका पुत्र शीघ्र ही आ जाएगा। इस पूरे मामले में पुलिस को अवगत करवाया गया, लेकिन पुलिस ने कोई कार्रवाई नहीं की।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो