scriptआर्मी भर्ती के लिए दे रहे है युवाओं को प्रशिक्षण | Army is training youth for recruitment | Patrika News

आर्मी भर्ती के लिए दे रहे है युवाओं को प्रशिक्षण

locationधारPublished: Oct 16, 2019 11:18:57 am

Submitted by:

Amit S mandloi

कलेक्टर ने किया निरीक्षण

आर्मी भर्ती के लिए दे रहे है युवाओं को प्रशिक्षण

आर्मी भर्ती के लिए दे रहे है युवाओं को प्रशिक्षण

धार.
नगर में आर्मी भर्ती के लिए युवाओं को ट्रेनिंग दी जा रही है। कलेक्टर श्रीकांत बनोठ ने उज्जैन में 20 से 30 नवम्बर के मध्य आयोजित होने वाले आर्मी भर्ती रैली के लिए जिले में युवाओं को प्रशिक्षण देने के लिए मंगलवार को जिला मुख्यालय पर स्थित शासकीय स्नातकोत्तर महाविद्यालय में आयोजित जिला स्तरीय प्रशिक्षण की व्यवस्थाओं का जायजा लिया। बनोठ ने इस प्रशिक्षण शिविर में युवाओ के पंजीयन की व्यवस्था, हेल्पडेस्क शारीरिक मेजरमेंट, सैनिक भर्ती के लिए योग्यता संबधी जानकारी का जायजा लिया। इस प्रशिक्षण में धार, तिरला तथा नालछा जनपद पंचायत क्षेत्र के युवाओं ने भाग लिया। इस शिविर में कुल 676 युवक-युवतियों ने भाग लिया।
जिसमें से 336 युवक-युवतियां पात्र पाई गई। जिसमें से 12 युवतियां शामिल है। इसी प्रकार शासकीय महाविद्यालय राजगढ में 16 अक्टूबर को आयोजित कैम्प में सरदारपुर विकासखंड के लिए, शासकीय महाविद्यालय बदनावर में 17 अक्टूबर को, शासकीय महाविद्यालय कुक्षी (सुसारी) में 18 अक्टूबर को आयोजित कैम्प में कुक्षी, निसरपुर, बाग तथा डही विकासखंड के लिए, शासकीय महाविद्यालय मनावर में 19 अक्टूबर को आयोजित कैम्प में मनावर, गंधवानी तथा उमरबन विकासखंड के लिए, शासकीय महाविद्यालय धरमपुरी में 20 अक्टूबर को आयोजित कैम्प में धरमपुरी तथा धामनोद के लिए तथा शासकीय उत्कृष्ट विद्यालय गंधवानी में 21 अक्टूबर को गंधवानी तथा उमरबन विकासखंड के लिए कैम्प आयोजित किया गया है। प्रशिक्षण युवाओं को नि:शुल्क दिया जाएगा।
इस अवसर पर सहायक आयुक्त आदिवासी विकास ब्रजेष चंद्र पांडे , मुख्य कार्यपालन अधिकारी जनपद पंचायत एसडी माधवाचार्य, मुख्य कार्यपालन अधिकारी जनपद पंचायत नालछा बीएस मुवेल, मुख्य कार्यपालन अधिकारी जनपद पंचायत तिरला राधा डावर सहित विभिन्न विभागो के अधिकारी तथा बडी संख्या में युवा उम्मीवार उपस्थित थे। संचालन प्रवीण शर्मा तथा अरूणा बोडा ने किया।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो