script

भाजपा पार्षद सहित 3 लोग क्रिकेट के सट्टे में धराए, 8३ हजार रु. जब्त

locationधारPublished: Apr 10, 2019 12:42:24 am

क्राइम पुलिस की कार्रवाई, नौगांव थाना प्रभारी को एसपी ने दिया नोटिस

dhar

भाजपा पार्षद सहित 3 लोग क्रिकेट के सट्टे में धराए, 8३ हजार रु. जब्त

धार. कमरा किराए पर लेकर क्र्रिकेट का सट्टा खाने वाले तीन बुकी पुलिस को चकमा देने के लिए हर रोज जगह बदलकर कार खड़ी करते थे। कार कहीं और खुद कहीं वाली दगाबाजी पर सोमवार रात क्राइम ब्रांच पुलिस भारी पड़ी और राजगढ़ नगर परिषद मेें पार्षद(भाजपा) सट्टे के बुकी प्रदीप रायली(जैन) समेत तीन बुकी पुलिस के हत्थे चढ़ गए। क्राइम ब्रांच पुलिस की इस कार्रवाई से नौगांव थाने की लापरवाही उजारगर हो गई, जिस पर एसपी ने थाना प्रभारी सहित बीट प्रभारी को नोटिस थमाया है। पकड़े गए सट्टा बुकियों के अलावा पुलिस ने मकान मालिक प्रभाकर राव भिड़े के खिल1फ भी प्रकरण दर्ज किया है।
एसपी बीके सिंह के निर्देशन में क्राइम ब्रांच पुलिस इन बड़े खाइवालों(बुकियों) के पीछे कई दिन से पड़ी थी, जिसे सोमवार रात सफलता मिली। पकड़े गए प्रदीप जैन व मनीष जैन राजगढ़ के निवासी हैं, वहीं मुकेश अग्रवाल इंदौर का खाइवाल है, जो पहले भी कई बार पकड़ा जा चुका है। क्राइम ब्रांच पुलिस ने सोमवार रात करीब ९ बजे क्रिकेट सट्टे के तीन कुख्यात बुकियों को शहर के सरस्वती नगर कॉलोनी के एक मकान से धर दबोचा। इनके पास से ८३ हजार ६० रुपए नकदी के अलावा सट्टा बुकिंग के इस्तेमाल में आने वाले कई उपकरण जब्त किए। कार्रवाई के बाद क्राइम ब्रांच पुलिस ने पूरा मामला नौगांव पुलिस को सौंप दिया, जिस पर पकड़े गए सट्टा बुकियों को छुड़ाने के लिए भारी दबाव बना रहा। हालाकि मामला सार्वजनिक होने के कारण रात में ही तीनों बुकियों के खिलाफ प्रकरण दर्ज कर लिया गया, जिन्हें मंगलवार दोपहर बाद कोर्ट में पेश किया गया जहां से पुलिस को एक दिन की रिमांड मिली है। सूत्र बता रहे हैं कि रायल(जैन) राजगढ़ का खानदानी परिवार है, लेकिन सट्टा, जुआ के काले धंधे में बरसों से लगा है। सोमवार को पकड़ाए प्रदीप क्रिकेट सट्टे का बड़ा बुकी है, जिसके तार गुजरात से भी जुड़े हैं। इसका भाई मुकेश रायली व भतीजा अभिषेक उर्फ भोला भी इसी तरह के धंधे में लगे हैं। इधर दूसरे बुकी मनीष जैन का ***** प्रवीण झालोगा भी कुछ वर्ष पूर्व सट्टे के गोरखधंधे में पकड़ा गया था। इंदौर का मुकेश अग्रवाल खाइवाली में बड़ा बुकी है।
एसी पर संशय : कार्रवाई के दौरान पुलिस ने मुकाम से पूरा माल तो जब्त कर लिया, लेकिन कमरे में लगे एसी पर अब भी संशय की स्थिति है। गौरतलब है कि कार्रवाई के दौरान सट्टा बुकियों की दो कारें सामने आई थी, लेकिन दस्तावेजी कार्रवाई में केवल एक ही कार जब्ती में दिखाई गई। नौगांव टीआई राजकुमार यादव का कहना है कि मौके से केवल एक ही कार मिली। इधर जिस कमरे में सट्टे का बड़ा कारोबार चल रहा था, वहां एक एयरकंडीशनर(एसी) भी लगा था, लेकिन पुलिस ने अभी इसे जब्त नहीं किया। टीआई यादव का कहना है कि पता किया जा रहा है कि एसी मकान मालिक का है या किरादार सट्टा बुकियों का।
यूं हुई कार्रवाई : मुखबिर से क्राइम ब्रांच धार प्रभारी संतोष पांडे को खबर मिली कि सरस्वती नगर में आइपीएल क्रिकेट का सट्टा हो रहा है, जिस पर पांडे ने अपनी टीम के साथ मौके पर दबिश दी। इसके बाद दस्तावेजी कार्रवाई नौगांव टीआई राजकुमार यादव ने की। नौगांव थाने के एएसआई विजय मिश्रा इस क्षेत्र के बीट प्रभारी हैं। एसपी ने टीआई व बीट प्रभारी दोनों को नोटिस दिया है।

ट्रेंडिंग वीडियो