scriptहादसा : कुत्ते को बचाने में निजी स्कूल का ऑटो पलटा, एक बच्ची गंभीर घायल | accident of auto of private school, one child injured | Patrika News

हादसा : कुत्ते को बचाने में निजी स्कूल का ऑटो पलटा, एक बच्ची गंभीर घायल

locationधारPublished: Feb 19, 2019 03:41:04 pm

हादसा : कुत्ते को बचाने में निजी स्कूल का ऑटो पलटा, एक बच्ची गंभीर घायल

accident

हादसा : कुत्ते को बचाने में निजी स्कूल का ऑटो पलटा, एक बच्ची गंभीर घायल

धार. बच्चों को वाहनों से स्कूल भेजने वाले परिवारों के लिए यही वाहन अब सिरदर्द बनते जा रहे हैं। लगातार ये वाहन दुर्घटनाओं का शिकार हो रहे है। आए दिन हादसों के बाद भी स्कूल प्रबंधन से लेकर जिला प्रशासन भी कोई ठोस कार्रवाई नहीं कर रहा हैं। बगैर फिटनेस, इंशोरेंस व दस्तावेजों के अभाव में सडक़ों पर बेधडक़ दौड़ रहे वाहनों से लगातार हादसे हो रहे है। परिवार अब ऑटो व लोडिंग से बच्चों को स्कूल भेजने में घबरा रहे हैं, इधर आरटीओ विभाग माह में दो या चार दिन कार्रवाई कर इतिश्री कर लेता है।
ताजा मामला थाना कोतवाली अंतर्गत मांडव रोड पर क्वींस पार्क कॉलोनी के मुख्य गेट के सामने का हैं। यहां पर सोमवार को एक निजी स्कूल का ऑटो पलट गया। वाहन के अंदर कुल पांच बच्चें बैठे थे। जिनमें से एक बच्चीं को गंभीर चोट आई है। बच्चों को धार जिला अस्पताल लाया गया, यहां पर बच्चें को प्राथमिक उपचार दिया गया। गंभीर बच्ची को हाथ में फैक्चर बताया जा रहा हैं, ऐसे में परिवार के लोग जिला अस्पताल में प्राथमिक उपचार दिलवाने के बाद बच्चीं को निजी अस्पताल ले गए है। साथ ही ऑटो में बैठे चार अन्य बच्चों को भी हल्की चोट आई हैं। मामले की सूचना पुलिस को भी दी गई है।
जानकारी के अनुसार निजी स्कूल से छुट्टी होने के बाद ऑटो क्रमांक एमपी- 11 आर-026 7 बच्चों को छोडऩे के लिए उनके घर जा रहा था, तभी कॉलोनी के गेट के नजदीक एकाएक कुत्ता सामने आ गया। जिसपर चालक ने ब्रेक लगाया।
अचानक हुई घटना से चालक वाहन को संभाल नहीं पाया तथा वाहन अनियंत्रित होकर पलट गया। ऑटो में करीब पांच बच्चें सवार थे, जिनमें से रिया पिता अजय उम्र 10 साल को हाथ में गंभीर चोट आई। वहीं अन्य बच्चों को हल्की चोट आई हैं। बच्चों को नजदीक के जिला अस्पताल लाया गया। यहां पर सभी को उपचार दिया गया, घटना की सूचना पर परिवार के लोग भी अस्पताल पहुंचे। इधर ऑटो के चालक मुकेश बैरागी को भी हाथ में चोट आई है।
हादसे में जा चुकी हैं, एक बच्चें की जान

कुछ दिन पूर्व नौगांव थाना अंतर्गत सुनारखेड़ी फाटे पर टैंकर व स्कूल के लोडिंग वाहन की टक्कर हो गई थी। इसमें भी कई बच्चें घायल हुए थे। घायलों को इंदौर रैफर किया गया था, जिसमें एक बच्चें की उपचार के दौरान मौत हो गई थी। घटना के बाद आरटीओ विभाग व यातायात विभाग ने एकाएक स्कूलों में पहुंचकर वाहनों की जांच की, किंतु दो दिन की कार्रवाई के बाद फिर दोनों ही विभाग शांत हो गए। इधर सोमवार को फिर हुई घटना के बाद आम लोगों के मन में यही सवाल खड़ा हो रहा हैं कि आखिर कब तक हादसों के बाद ही संबंधित विभाग जागेगा। हादसों के पहले भी वाहनों की जांच की जा सकती है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो