scriptनकली शराब फैक्ट्री का भंडाफोड़,भारी मात्रा में अवैध शराब जब्त | dhanbad police disclosed Fake liquor factory | Patrika News

नकली शराब फैक्ट्री का भंडाफोड़,भारी मात्रा में अवैध शराब जब्त

locationधनबादPublished: Oct 09, 2018 07:01:53 pm

Submitted by:

Prateek

इन नकली शराब को बिहार भी भेजा जाता है…

fake liqour

fake liqour

(रांची/धनबाद): झारखंड के धनबाद जिले में पुलिस और उत्पाद विभाग की टीम द्वारा की गई संयुक्त छापेमारी अभियान में नकली शराब फैक्ट्री का भंडाफोड़ किया गया। पुलिस ने यहां से भारी मात्रा में नकली विदेशी शराब को जब्त करने के साथ ही इस अवैध कारोबार में जुड़े 16 लोगों को गिरफ्तार किया गया है।

 

धनबाद के वरीय पुलिस अधीक्षक को मिली गुप्त सूचना के आधार पर पुलिस ने पूर्वी टुंडी ब्लॉक के विश्वाडीह गांव में मंगलवार सुबह छापेमारी कर भारी मात्रा में नकली शराब, स्प्रिट और अन्य सामानों को बरामद किया। इस अवैध कारखाने से 80 पेटी नकली विदेशी शराब, चार ड्रम स्प्रिट और शराब बनाने के अन्य सामान और बोतल को सील करने के लिए पैकेजिंग मेटेरियल को भी बरामद किया है। इस दौरान 16 लोगों को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया और मौके से दो वैन तथा एक मोटरसाईकिल भी जब्त किया गया है।


सभी गिरफ्तार आरोपियों को और जब्त की गई सामग्रियों को पूर्वी टुंडी थाने की पुलिस अपने साथ ले गई। उत्पाद विभाग के अधिकारियों ने बताया कि जब्त की गई नकली शराब जहरीली भी हो सकती है और इसे पीने से लोगों की जान भी जा सकती है।


गौरतलब है कि राज्यभर के विभिन्न हिस्सों में नकली शराब बिक्री का धंधा तेजी से फल-फूल रहा है और पिछले दिनों रांची में ही जहरीली शराब पीने से छह लोगों की मौत हो गई थी। बताया गया है कि राष्ट्रीय राजमार्ग और लाइन होटलों में भी शराब का अवैध कारोबार इन दिनों जोरों पर है। नकली शराब बनाने वाले इस गिरोह का भंड़ाफोड़ होने के बाद एक चौंका देने वाली बात का भी खुलासा हुआ है। यह नकली शराब बिहार जैसे शराबबंदी वाले राज्य में पहुंचाई जाती रही है।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो