script

लोकसभा चुनाव के परिणामों के लिए पूरी हुई तैयारियां, कड़ी सुरक्षा के बीच होगी वोटों की गिनती

locationधमतरीPublished: May 22, 2019 04:19:36 pm

Submitted by:

Akanksha Agrawal

महासमुंद एवं कांकेर लोकसभा चुनाव के परिणामों (Chhatisgarh lok sabha election result) की गिनती 23 मई को पॉलिटेक्निक स्थित स्ट्रांग रूम में होगी। इसके लिए जिला प्रशासन द्वारा पूरी तैयारी कर ली गई है।

Lok Sabha

लोकसभा चुनाव के परिणामों के लिए पूरी हुई तैयारियां, कड़ी सुरक्षा के बीच होगी वोटों की गिनती

धमतरी। महासमुंद एवं कांकेर लोकसभा चुनाव के परिणामों (Chhatisgarh lok sabha election result) की गिनती 23 मई को पॉलिटेक्निक स्थित स्ट्रांग रूम में होगी। इसके लिए जिला प्रशासन द्वारा पूरी तैयारी कर ली गई है। गौरतलब है की महासमुंद व कांकेर में 18 अप्रैल को लोकसभा चुनाव का आयोजन हुआ था।
बुधवार दोपहर 12:00 बजे मतगणना से लेकर अन्य व्यवस्थाओं की सहायक रिटर्निंग आफिसर सुनील शर्मा ने सिलसिलेवार जानकारी दी । उन्होंने बताया कि स्ट्रांग रूम से लेकर मतगणना स्थल तक कड़ी सुरक्षा व्यवस्था के बीच मतों की गिनती होगी। धमतरी विधानसभा क्षेत्र में 19 चरणों में गिनती होगी।
कुरूद विधानसभा क्षेत्र में 14 चरण तथा सिहावा विधानसभा क्षेत्र में 19 चरण में गिनती होगी। गिनती के बाद अंत में तीनों विधानसभा क्षेत्र से पांच-पांच वीवीपैट की पर्चियों का सत्यापन होगा। उन्होंने बताया कि हर विधानसभा क्षेत्र में गिनती के लिए 14-14 टेबल लगाए जाएंगे। हर टेबल में गिनती के 3 लिए स्टाफ होंगे । हर चरण की मतों की गणना के बाद रिटर्निग अफसर इसकी उद्घोषणा करेंगे ।
मतगणना केंद्र में सुरक्षा व्यवस्था को लेकर एडिशनल एसपी केपी चंदेल ने बताया कि स्ट्रांग रूम से लेकर मतगणना केंद्र तक सीसीटीवी कैमरे से निगरानी की जाएगी । इसके अलावा 300 पुलिस के जवान यहां तैनात रहेंगे । मीडिया कर्मियों को अंदर मोबाइल ले जाना प्रतिबंधित किया गया है। स्टील कैमरा का उपयोग कर सकते हैं।
Chhattisgarh से जुड़ी Hindi News के अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें Facebook पर Like करें, Follow करें Twitter और Instagram पर ..

CG lok sabha election result 2019 से जुड़ी ताज़ातरीन ख़बरों, LIVE अपडेट तथा चुनाव कार्यक्रम के लिए Download करें patrika Hindi News

ट्रेंडिंग वीडियो